मुख्यमंत्री ने पार्टी के राजनैतिक दवाब में लिया मुख्य सचिव खाची को समय से पूर्व उनके पद से हटाने का निर्णय  : राठौर 

शिमला: कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्य सचिव अनिल खाची को समय से पूर्व उनके पद से हटाने के सरकार के निर्णय की आलोचना करते हुए कहा है कि यह निर्णय कर्मठ व ईमानदार अधिकारियों को हतोत्साहित करने वाला है, साथ मे उनका अपमान भी है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह निर्णय पार्टी के किसी राजनैतिक दवाब में लिया है जो बिल्कुल भी सही नहीं है, और कांग्रेस इसकी कड़ी निंदा करती है।
राठौर ने अनिल खाची को मुख्य सचिव के पद से हटाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे प्रदेश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा है कि खाची अपनी ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा के लिए पूरे प्रदेश में जाने जाते है। उन्हें इस प्रकार से इस पद से हटाना उनका ही नहीं अपितु प्रदेश के लोगों का भी अपमान है,क्योंकि वह प्रदेश के एक साधारण व प्रतिष्ठित परिवार से सम्बंध रखते है।
राठौर ने कहा कि पिछले दिनों जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह द्वारा उनके साथ बदसलूकी किया जाना भी बहुत ही खेदजनक था। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री सही में ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा के प्रति समर्पित होते तो वह मंत्री के खिलाफ कोई कार्यवाही करते, न कि खाची को ही इस पद से हटाते। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है तभी से उन्हें ताश के पत्तो की तरह की इधर से उधर फांटा जा रहा है। काबिल और योग्य अधिकारियों को कम महत्व के पदों पर बिठाया जा रहा है।यही कारण है कि आज दिन तक जयराम अफसरशाही के साथ कोई तालमेल नहीं बिठा पाए हैं।
राठौर ने मुख्यमंत्री के खाची को उनके पद से हटाने के निर्णय को भाजपा नेताओं के दवाब और भ्रष्टाचार से किया गया एक समझौता बताया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *