हिमाचल में आयोजित किया जाएगा मेगा रेसलिंग शोः मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री से विश्व विख्यात रेसलर ‘द ग्रेट खली’ की भेंट

शिमला:विश्व कुश्ती मनोरंजन (डब्ल्यू डब्ल्यू ई) के विश्व विख्यात हेवीवेट पेशेवर कुश्ती चेम्पियन ‘द ग्रेट खली’ के नाम से मशहूर दलीप सिंह राणा ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से आज धर्मशाला में भेंट की और निकट भविष्य में हिमाचल प्रदेश में हेवीवेट रेसलिंग चेम्पियनशिप आयोजित करने की योजना के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले भी पिछली सरकार को इस बारे अपना प्रस्ताव भेजा था, लेकिन इस पर कोई गौर नहीं किया गया।
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के धीरैना गांव से सम्बन्ध रखने वाले दलीप सिंह पेशेवर कुश्ती प्रतियोगिता में अण्डरटेकर को परास्त कर मशहूर हुए।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में रेसलिंग चेम्पियनशिप के आयोजन से न केवल राज्य का नाम रोशन होगा, बल्कि इस प्रतियोगिता से एकत्र धन का अधिकतम हिस्सा मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में मेगा कुश्ती प्रदर्शन, जहां प्रसिद्ध रेसलर भाग लेंगे, के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी प्रदान की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार खेलों को प्रोत्साहित करने की इच्छुक है, लेकिन यह चिन्ताजनक है कि पिछली कांग्रेस सरकार ने खेलों को गम्भीरता से नहीं लिया और न ही इस प्रकार के प्रस्तावों पर कोई कदम उठाए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *