MIG-21 Crash: राजस्थान में मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश, 3 लोगों की मौत

राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह करीब 10:25 बजे भारतीय वायुसेना का मिग-21 फाइटर जेट विमान क्रैश हो गया। हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई, जबकि एक पुरुष समेत तीन लोग घायल हैं। । फाइटर जेट के पायलट राहुल अरोड़ा (25 वर्ष) और को-पायलट सुरक्षित हैं।

बता दें कि मिग 21 सिंगल सीटर विमान था। पायलट द्वारा विमान क्रैश होने से कुछ मिनट पहले तकनीकी खराबी की सूचना दी गई थी। जब विमान तेजी से धरती की तरफ जाने लगा तो पायलट पैराशूट की मदद से सुरक्षित लैंड कर गया। वहीं विमान बहलोल नगर के एक घर पर जा गिरा। इस हादसे में चोटिल पायलट के लिए एमआई 17 भेजा गया। लेकिन मकान पर विमान गिरने से आसपास के लोग इसकी चपेट में आ गए। अब तक हादसे में तीन महिलाओं की मौत हुई है। मृतक महिलाओं के नाम बंसो, बंतो और लीलादेवी हैं। हनुमानगढ़ सदर थाना इंचार्ज एसएचओ लखबीर सिंह ने तीन मौतों की पुष्टि की है। मिग-21 विमान ने सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी।

हादसे के बाद घटनास्थल पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पीलीबंगा पुलिस और सेना का हेलिकॉप्टर मदद के लिए मौके पर पहुंचा। हादसे के बाद गांव के लोग तत्काल घटनास्थल की तरफ भागे और पैराशूट की सहायता से उतरे पायलट की मदद की। वहीं, कुछ लोगों ने जिस घर पर विमान गिरा उसमें लगी आग को बुझाया। हादसे की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस मौके पर पहुंची।

एसडीएम अवि गर्ग ने कहा कि तीनों मृतक अलग-अलग परिवार के हैं। तीनों ही परिवारों को 5-5 लाख मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हादसे में 2 मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed