हिमाचल: 18 अप्रैल को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आएंगी शिमला

राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला दंडाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

 राष्ट्रपति निवास दी रिट्रीट आम जनता के लिए पूरा वर्ष रहेगा खुला

शिमला: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 18 से 20 अप्रैल 2023 तक शिमला आ रही हैं और इस प्रस्तावित दौरे के दौरान वह शिमला स्थित राष्ट्रपति निवास दी रिट्रीट में रुकेंगी।
यह जानकारी आज यहाँ जिला दंडाधिकारी शिमला आदित्य नेगी ने राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को सभी तैयारियां समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में बताया गया कि 20 अप्रैल को राष्ट्रपति के जाने के बाद दी रिट्रीट को आम जनता के लिए खोल दिया जायेगा और यह पूरा वर्ष खुला रहेगा। उपायुक्त ने कहा कि दी रिट्रीट के आम जनता के लिए खुलने से वहां आम लोगों और पर्यटकों का आगमन शुरू होगा जिसके मद्देनजर वहां सुविधाओं को बढ़ाया जाना जरुरी है। उन्होंने अधिकारीयों को इस दिशा में कार्य योजना तैयार कर काम करने करने के निर्देश दिए।
बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कानून एवं व्यवस्था राहुल चैहान, अतिरिक्त आयुक्त एमसी शिमला बाबू राम शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिमला सुनील नेगी, उपमण्डल दण्डाधिकारी शिमला ग्रामीण निशांत कुमार, उपमण्डल दण्डाधिकारी शिमला शहरी भानु गुप्ता, राष्ट्रपति निवास के प्रबंधक भारत भूषण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed