कुल्लू: सुंदर सिंह ठाकुर बोले-हम सत्ता में सत्ता के लिए नहीं व्यवस्था परिवर्तन के लिए आये हैं

कुल्लू: कुल्लू जिला के राजकीय वरिष्ठ विद्यालय जरी में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में मुख्य संसदीय सचिव ऊर्जा पर्यटन एवं परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने आज शिरकत की। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में शिक्षा के साथ- साथ, खेलों तथा अन्य गतिविधियों में भाग लेना भी महत्वपूर्ण है जिससे हमारा सर्वांगीण विकास होता है। उन्होंने कहा किज़री स्कूल के विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में अव्वल स्थान हासिल किया है। उन्होंने कहा कि खेल मैदान के लिए 15 लाख पहले ही दिए जा चुके हैं। स्कूलों को बेहतर बनाने मेंधन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।

जहां स्कूल भवन बनाने की आवश्यकता है वहां आधुनिक एवं भव्य भवन बनाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं। उन्होंने कहा कि आज छात्रों को अपना लक्ष्य तय कर के अपनी दिशा तय करनी है। अपना भविष्य संवारना है।

उन्होंने कहा कि कोरोना के दौर में सबसे अधिक नुकसान शिक्षा क्षेत्र को हुआ है। परन्तु सूचना प्रौद्योगिकी के युग मे आजकल इंटरनेट पर समस्त जानकारियां उपलब्ध हैं।

उन्होंने कहा कि हम सत्ता में सत्ता के लिए नहीं व्यवस्था परिवर्तन के लिए आये हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कर्मचारियों की सामाजिक सुरक्षा निश्चित करने के उद्देश्य से ओल्ड पेंशन लागू की गई है, अब सरकार को भी सभी के सहयोग की आवश्यकता है। तबादलों का सिलसिला हम शुरू नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा ग्रहण करने में किसी को भी साधनों की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी । सरकार अंतरराष्ट्रीय स्तर के डे बोर्डिंग स्कूल, राजीव गांधी मॉडल स्कूल बनाये जाएंगे जोकि निशुल्क शिक्षा प्रदान करेंगे। उन्होंने सभी मेधावी छात्र छात्राओं को पुरस्कार वितरण किया। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed