मण्डी: अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव 19 से 25 फरवरी तक, महोत्सव में आम जनमानस की सहभागिता होगी सुनिश्चित-डीसी

महोत्सव के आयोजन के लिए 24 जनवरी को आयोजित होगी आमसभा

मण्डी: अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव 19 से 25 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा, महोत्सव के भव्य आयोजन के लिए आम जनमानस की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाएगी। यह जानकारी अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव समिति के अध्यक्ष, उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने शनिवार को डीआरडीए के सभागार में अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि शिवरात्रि महोत्सव के आयोजन के लिए आम जनमानस के सुझावों के आधार पर प्रारूप तैयार किया जाएगा इस के लिए 24 जनवरी को विपाशा सदन में महोत्सव के आयोजन की रूपरेखा तैयार करने के लिए आम सभा की बैठक भी आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि देवताओं तथा बजंतरियों के ठहरने के लिए उचित व्यवस्था की जाएगी इस के साथ ही देवताओं की सुरक्षा के लिए भी उचित प्रबंध किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि मेले में खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी जिस के लिए पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे, सांस्कृतिक संध्याओं में हिमाचल की संस्कृति को प्रदर्शित करने का प्रयास किया जाएगा इस बार हिमाचली कलाकारों विशेष प्राथमिकता दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि शिवरात्रि मेले स्मारिका भी प्रकाशित की जाएगी इसमें शिवरात्रि मेले के तब और अब के स्वरूप को प्रमुखता से समेटा जाएगा। उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मेले के सफल आयोजन के लिए अपने अपने विभागों से संबंधित कार्यों को तत्परता के साथ निपटाएं। उन्होंने कहा कि महोत्सव के आयोजन के लिए विभिन्न स्तरों पर कमेटियां भी गठित की जा रही हैं।

इससे पहले एसी टू डीसी राकेश शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की तैयारियों को लेकर विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर एसपी शालिनी अग्निहोत्री, एडीएम अश्वनी कुमार, एसडीएम रितिका सहित विभिन्न गैर सरकारी सदस्य उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed