प्रधानमंत्री ने एसजेवीएन के 17 नव नियुक्त कर्मचारियों को वर्चुअली जारी किए नियुक्ति पत्र 

एसजेवीएन युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की इस निरंतर प्रतिबद्धता का एक गौरवपूर्ण हिस्सा : सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा 

:-पहले वर्ष 2022 में, एसजेवीएन ने निश्चित कार्यकाल के आधार पर 276 कार्यपालकों, पर्यवेक्षकों और कामगारों एवं 500 से अधिक अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं को नियुक्त किया गया

शिमला प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने आज  रिमोट बटन के माध्‍यम से रोज़गार मेले की तृतीय श्रृंखला के दौरान देश भर के विभिन्न सरकारी विभागों और संगठनों के 71,426 नव नियुक्‍त

एसजेवीएन अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा

कर्मचारियों को वर्चुअली नियुक्ति पत्र जारी किए। एसजेवीएन अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा ने अवगत करवाया  कि रोज़गार मेला – मिशन मोड भर्ती अभियान के तहत, एसजेवीएन ने 31 जुलाई 2023 से पहले 300 से अधिक कर्मचारियों की भर्ती के लिए एक रोड मैप तैयार किया है। इसके अलावा, 500 से अधिक अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं की भर्ती भी इस वर्ष के दौरान प्रकियाधीन है।

 नन्‍द लाल शर्मा ने आगे कहा कि एसजेवीएन युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की इस निरंतर प्रतिबद्धता का एक गौरवपूर्ण हिस्सा है। इस दिशा में, आज एसजेवीएन में विभिन्न विधाओं के फील्ड अधिकारियों तथा कनिष्‍ठ फील्ड अधिकारियों और इंजीनियरों के पद के लिए प्रधानमंत्री द्वारा रोज़गार मेले के दौरान वर्चुअली 17 जॉब नियुक्ति पत्र जारी किए गए। इससे पहले वर्ष 2022 में, एसजेवीएन ने निश्चित कार्यकाल के आधार पर 276 कार्यपालकों, पर्यवेक्षकों और कामगारों एवं 500 से अधिक अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं को नियुक्त किया गया । साथ ही, जिन क्षेत्रों में कंपनी की परियोजनाएं निष्‍पादित की जा रही हैं, वहां के लोगों को रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए, एसजेवीएन ने संबंधित परियोजनाओं के ग्रुप ग और घ श्रेणी के पदों की भर्ती के लिए परियोजना संबद्ध परिवारों/परियोजना संबद्ध क्षेत्र के लोगों के लिए 25 प्रतिशत आरक्षण रखा है।

नरेंद्र मोदी ने समारोह के दौरान अपने संबोधन में कहा कि रोजगार मेले का उद्देश्य रोजगार सृजन को प्राथमिकता देना है और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करना है।

इससे पहले, रोज़गार मेले की प्रथम एवं द्वीतीय श्रृंखला के दौरान,  प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने नवनियुक्त सरकारी भर्तियों को वर्चुअली 75,000 और 71,000 नियुक्ति पत्रों का वितरण किया था । नव नियुक्‍त कर्मचारियों को   कार्यालय की कार्य संस्कृति के अनुकूल बनाने और उनके ज्ञान, कौशल एवं  दक्षताओं के संवर्धन के लिए,  एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल को भी रोज़गार मेले की द्वीतीय श्रृंखला के दौरान लॉन्च किया गया है। इसमें आचार-संहिता, कार्यस्थल-नैतिकता और सत्यनिष्ठा, मानव संसाधन नीतियों और अन्य संलाभों की जानकारी भी शामिल है और यह नव नियुक्‍त कर्मचारियों के लिए बहुत ही लाभप्रद सिद्ध हो रहा है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed