एयर इंडिया पर 30 लाख रुपए का जुर्माना…

नई दिल्ली: 26 नवंबर 2022 को एयर इंडिया (AI) के यात्री द्वारा महिला से बदसलूकी मामले में डीजीसीए ने एयरलाइन पर जुर्माना लगाया है। डीसीसीए ने नियमों के उल्लंघन के लिए एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। उड़ान के पायलट-इन-कमांड के लाइसेंस को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में विफल रहने के लिए तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही एआई की निदेशक-इन-फ्लाइट सेवाओं पर तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

इससे पहले गुरुवार को एयर इंडिया ने कहा था कि उसने पिछले साल नवंबर में एक उड़ान के दौरान एक महिला सह-यात्री पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा पर चार माह का हवाई यात्रा प्रतिबंध लगाया है। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि यह प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू होता है और मिश्रा पर पहले लगाए गए 30 दिन के प्रतिबंध के अलावा है।

मिश्रा ने 26 नवंबर 2022 को अमेरिका के न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एक उड़ान में बुजुर्ग महिला सह यात्री पर नशे की हालत में कथित रूप से पेशाब कर दिया था। मिश्रा का नाम पहले से ही एयरलाइन की नो फ्लाई लिस्टमें है। अन्य विमानन कंपनियां इस बात पर खुद फैसला कर सकती हैं कि मिश्रा पर प्रतिबंध लगाना चाहिए या नहीं। फिलहाल मिश्रा जेल में बंद है और मामला दिल्ली की अदालत में है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed