सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा ने किया नेपाल में एसजेवीएन की अरुण-3 हाइड्रो परियोजना का दौरा

शिमला: एसजेवीएन अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा ने नेपाल में निर्माणाधीन 900 मेगावाट अरुण-3 जलविद्युत परियोजना का दौरा किया।  नन्‍द लाल शर्मा ने  निदेशक (वित्त)  अखिलेश्वर सिंह की उपस्थिति में परियोजना के विद्युत गृह परिसर में, ट्रांसफॉर्मर हॉल की कंक्रीटिंग, जीआईएस बिल्डिंग, ड्राफ्ट ट्यूब #1 पर वेल्डिंग का काम, कंट्रोल रूम स्लैब की कंक्रीटिंग एवं अरुण नदी के दाहिने किनारे पर ब्रिज के निर्माण  संबंधी विभिन्‍न कार्यों का शुभारंभ किया।

नन्‍द लाल शर्मा ने परियोजना दौरे के दौरान सभी निर्माण स्‍थलों यथा बांध, हेड रेस टनल, सर्ज शाफ्ट और विद्युत गृह परिसर में चल रही प्रगति की व्यापक समीक्षा की। उन्होंने परियोजना की निर्माणाधीन घटकों पर चल रही गतिविधियों में हो रही प्रगति पर संतोष व्यक्त किया।

 नन्‍द लाल शर्मा ने परियोजना के चार पैकेजों में शामिल समस्‍त निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ कई बैठकों की अध्यक्षता भी की । उन्होंने समस्‍त एजेंसियों को परियोजना से उत्‍पादन शुरू करने के लिए परियोजना को पूरा करने के लिए मिलकर काम करने का निर्देश दिए । यात्रा के दौरान शर्मा ने कर्मचारियों और निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधियों को भी संबोधित किया। उन्होंने समय और लागत में वृद्धि से बचने के लिए दिसंबर 2023 तक परियोजना को निर्धारित समय से पहले पूरा करने के लिए समर्पित रूप से कड़ी मेहनत करने और गति बनाए रखने का आह्वान कियाउन्होंने सभी एसजेवीएन कर्मचारियों और निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधियों से एशियाई महाद्वीप के कुछ हिस्सों में वायरस के प्रसार में आए हालिया उछाल के बीच हर समय सुरक्षा प्रोटोकॉल और कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का आग्रह किया।

एसजेवीएन नेपाल में अरुण नदी बेसिन में 900 मेगावाट अरुण-3, 669 लोअर अरुण और 490 मेगावाट अरुण-4 जल विद्युत परियोजनाओं का निष्पादन कर रहा है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed