हिमाचल: आबकारी विभाग ने 53594 लीटर कच्ची शराब की जब्त

हिमाचल: आबकारी विभाग ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों में आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए पिछले 24 घण्टों में प्रदेश में अलग-अलग जिलों में भारी मात्रा में शराब को कब्जे में लिया है।                         

राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने आज यहां कहा कि विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत शराब की बिक्री, भंडारण को लेकर विभाग सख्त कार्रवाई कर रहा है। शराब की दुकानों एवं थोक विक्रेताओं के परिसरों में निरीक्षण करते हुए 7,901 शराब की पेटियां कब्जे में ली गई हैं जिनकी कीमत लगभग 3.12 करोड़ है। उन्होंने कहा कि आबकारी अधिनियम एवं अन्य नियमों की उल्लंघना में मंडी, ऊना, नूरपुर, कुल्लू, हमीरपुर, कांगड़ा में यह कार्रवाई की गई है।

यूनुस ने कहा कि अवैध तथा कच्ची शराब के खिलाफ अभियान में पिछले 24 घण्टों में टीमों ने प्रदेश में 53,594 लीटर अवैध कच्ची शराब को नष्ट किया है तथा दोषियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

आयुक्त ने कहा कि प्रदेश में चुनावों के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब का वितरण न हो, इसके लिए विभागीय अधिकारी एवं कार्यबल टीमें अपने परिधि इलाकों में सजगता से अपने दायित्वों को निभा रहे हैं। सीमावर्ती क्षेत्रों में पड़ोसी राज्यों के नोडल अधिकारियों के साथ संयुक्त नाके लगा कर शराब के अवैध कारोबार पर कड़ी नजर रखी जा रही है।        

उन्होंने कहा कि विभाग ने आदर्श चुनाव संहिता लागू होने के बाद से आज तक प्रदेश में लगभग 5,26,303.475 लीटर शराब बरामद की गई है जिसकी कीमत लगभग 7,16,93,504 रुपये है। शराब की किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के बारे में टोल फ्री नंबर 1800-180-8062, ईमेल vselection2022@mailhptax या व्हाट्सएप नम्बर 9418611339 पर शिकायत कर सकते हैं। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed