वैक्सीन को लेकर भी कांग्रेस पार्टी के नेता राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे : रणधीर शर्मा

प्रदेश के विकास की दृष्टि से प्रधानमंत्री मोदीे का दौरा सबसे सफल : रणधीर शर्मा

शिमला: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्त्ता रणधीर शर्मा ने कहा की अभी नैना देवी के विधायक रामलाल ठाकुर ने प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर जो सवाल उठाए वो बेबुनियाद,तथ्यहीन और बौखलाहट में आकर ऐसे बयानबाजी कर रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री आज विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। उनकी लोकप्रियता हिमाचल प्रदेश में भी आज तक के जितने भी प्रधानमंत्री रहे उनमें प्रधानमंत्री मोदी सबसे अधिक लोकप्रिय हैं। उनके इस लोकप्रियता का आधार प्रदेश में उनके द्वारा देश व प्रदेश में किए गए सामाजिक विकास कार्य हैं।
रणधीर शर्मा ने कहा की हिमाचली संस्कृति और हिमाचल प्रदेश की देव परंपरा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मसात कर लिया है। अनेकों मंच पर उन्होनें इस सच को स्वीकार भी किया कि हिमाचल प्रदेश उनका दूसरा घर हैै। आज तक किसी कांग्रेसी नेता सार्वजनिक मंच से बिलासपुरी भाषा को इतना तव्वजो नहीं दिया जितना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर में बिलासपुरी बोलकर बिलासपुर के सम्मान को और प्रदेश के संस्कृति प्रति उनकी निष्ठा को दर्शाता है।
रणधीर शर्मा ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इकलौते ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो हिमाचल प्रदेश के देव पंरपरा का केंद्र ऐतिहासिक कुल्लु दशहरे में शामिल हुए। उनका हिमाचली संस्कृति के प्रति स्नेह यहीं नहीं रूका, सुरक्षा के सारे पैमाने तोड़ कर जनता के बीच जाकर भगवान रघुनाथ जी का आर्शीवाद उन्होंने प्राप्त किया। यह अपने-आप में प्रदेश के हर जन-मानस के लिए गौरव की अनुभूति थी कि देश के प्रधानमंत्री अध्यात्मिक तौर पर प्रदेश से इस स्तर पर जुड़े हैं।
उनका प्रदेश से जुड़ाव केवल अध्यात्मिक स्तर पर नहीं हैं। उन्होंने प्रदेश को विकास के स्तर पर हर संभव सहायता प्रदान की हो। मुझे इस बात का दुख है कि कांग्रेस के लोग एम्स जैसे संस्थान पर राजनीतिक रोंटियां सेक रहे हैं जो कि प्रदेश की ड़बर् इंजन सरकार की विशष देन है। प्रदेश में संस्थाओं के विकास की बात हो तो ड़बल ईंजन की सरकार ने प्रदेश को 1471 करोड़ की लागत एम्स बिलासपुर बना कर दिया हैं। जिसमें 750 बिस्तरों की क्षमता, 100 एमबीबीएस, 18 स्पेशलिटी, 17 सुपर स्पेशलिटी और 60नर्सिंग सीटें बिलासपुर को मिली हैं। अब विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदेश में उपलब्ध होंगी। इसके अलावा 144 करोड़ की लागत से बनने वाला हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बिलासपुर को मिला, साथ ही 350 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल डिवाईस पार्क का शिलान्यास भी हुआ हैं। यह सब ड़बल ईंजन सरकार का प्रदेश के लिए विकासत्मक दृष्टि का परिणाम है।
रणधीर शर्मा ने कहा की रामलाल ठाकुर जो कि अपने नेतृत्व पर ही सवाल उठा चुके हैं वो भाजपा और नरेंद्र मोदी की चिंता न करें। उन्होनें कहा की प्रधानमंत्री का यह दौरा बिलासपुर के विकास की दृष्टि से आज तक के इतिहास का सबसे सफल दौरा रहा है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed