प्रियंका वाड्रा 29 सितंबर को हिमाचल भ्रमण पर : रशिमधर सूद

शिमला: महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्षा रशिमधर सूद ने कहा कि ज्ञात हुआ है कि प्रियंका गांधी वाड्रा 29 सितंबर को हिमाचल भ्रमण पर आ रहीं हैं , अब मानसून का मौसम लगभग समाप्त हो गया है और पर्यटकों के लिए मौसम अनुकूल हो गया है इसके तहत पॉलिटिकल टूरिस्ट हिमाचल आना शुरू है , प्रियंका जी भी आ रहीं हैं, हिमाचल की हसीन वादियां का आनद लेने एवं कांग्रेस के संगठन में जान डालने, जिसका बंटाधार करने में उनकी भूमिका उनके बड़े हिमाचल के लीडर भी मान चुके हैं और किसी से छिपे नहीं है।

हम उम्मीद कर रहे हैं कि ऐसे राजनीतिक पर्यटक हिमाचल में और भी आएंगे और यहां की आबोहवा का मजे लेंगे, उसके बाद अपने आलीशान आशियाना दिल्ली में लौट जायेंगे ।

कांग्रेस एक संगठन ना रह कर भाई-बहन की पार्टी हो गई है और यह भाई-बहन जिस राज्य में चुनाव होते हैं वहां राजनीतिक पर्यटक के रूप में अपनी भुमिका अदा कर, उस राज्य की भोली-भाली जनता को गुमराह करके अपना जलवायु परिवर्तन करके चले जाते हैं , ना उससे पहले आते ना उसके बाद ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बहना प्रियंका वाड्रा ने इस बार अपनी छुट्टियाँ हिमाचल में बिताने का निर्णय लिया है वह केवल उस राज्य का दौरा करती हैं जहां जलवायु चुनाव की समय उपयुक्त होती है और जब उन्हें प्रतीत है कि किसी राज्य में उनकी पार्टी शिथिल अस्थिर नज़र आ रही होती है तो वह अपनी छुट्टियां बिता कर उस राज्य से निकल जाती हैं, बैगर कोई ठोस नीति या परिणाम के। इस प्रकार से वह असम, यूपी, गोवा, यूके में भी अपनी छुट्टियों का दौरा कर चुकी हैं और वहां के चुनाव परिणाम सबके सामने है, जनता ऐसे राजनीतिक टूरिस्ट को बहुत राज्य में सिरे से नकार चुके है और हिमाचल में भी आइना दिखा देंगे।

रशिमधर सूद ने कहा कि प्रियंका गांधी अपनी इस यात्रा को इवेंटफुल बनाने के लिए स्थानीय लोगों के साथ सुनियोजित फोटो-शुट करते हुए दिखेंगी और वह एक स्क्रिप्ट के तहत उनके साथ कुछ सेल्फी फोटो क्लिक करेगी ताकि उनकी यह यात्रा उनकी पार्टी को राजनीतिक रूप से आने वाले चुनावों में मजबूत बना सके पर क्या ऐसे नौटंकी से पप्रभावित की भोला भली जनता प्रभावित होगी ? हिमाचल की जनता सब समझती है ।

कांग्रेस की महासचिव वाड्रा इस दौरे के दौरान अपनी राजनीतिक दुष्प्रचार तथा लोगों को भ्रमित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी ऐसे उम्मीद है पर मेरा उनसे निवेदन है कि अपने घर की अंतर्कलह को पहले सुलझा लें जहां बहुत से कांग्रेस परिवार वर्चस्व की जंग लड़ रहे हैं ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed