हिमाचल: आम आदमी पार्टी ने किया शिक्षा के बाद स्वास्थ्य और शहीद सम्मान राशि की गारंटी का एलान

ऊना: आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश की जनता के लिए दो गारंटी देने की घोषणा की। दिल्ली के दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को ऊना में स्वास्थ्य और शहीद सम्मान राशि गारंटी देने का एलान किया। इस अवसर पर  ने पंजाब के CM भगवंत मान, सह-प्रभारी व राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक  और प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर भी मौजूद रहे।

मनीष सिसोदिया ने मेरे खिलाफ एफआईआर हो गई हिमाचाल में जोश दिखाने पर मैं डरता नहीं, मेरे घर में कुछ नहीं मिला सीबीआई वालों को चाय पानी पिलाकर भेजा उन्हें, दिल दुखी हुआ सरकार की कार्रवाई पर। खर्चे के रुपये कुछ, एक पैसे की बेईमानी नहीं की फर्जी मामला बनाया मुझे मेसेंजर पर समझौते के प्रस्ताव भेजे। मैंने बोला दिल्ली के मुख्यमंत्री बना देंगे, प्रलोभन दिया।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्वास्थ्य की गारंटी के तहत दिल्ली की तरह हिमाचल के हर नागरिक के लिए निशुल्क व अच्छे इलाज का इंतजाम किया जाएगा। दिल्ली की तरह सभी दवाई, टेस्ट  और ऑपरेशन मुफ्त किए जाएंगे। हिमाचल के हर गांव और वार्ड में मोहल्ला क्लिनिक खोला जाएगा। सभी मौजूदा अस्पतालों को बेहतर बनाया जाएगा और नए सरकारी अस्पताल खोले जाएंगे। सभी रोड एक्सीडेंट मरीजों को पूरे हिमाचल में मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी। दिल्ली के बाद अब हिमाचल में काम आम आदमी पार्टी करेगी।

इस दौरान सीएम भगवंत मान ने कहा कि यदि भारतीय सेना और हिमाचल पुलिस के जवान सेवा के दौरान शहीद होते हैं तो उनके परिजनों को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी। आप की सरकार बनने पर इस व्यवस्था को हिमाचल में लागू किया जाएगा। कहा कि इससे परिवार को आत्मनिर्भर करने में मदद मिलेगी। पंजाब और हिमाचल के युवाओं में सेना के प्रति जुनून है। मान ने कहा कि सत्ता में आने पर जनता के टैक्स का पैसा जनता को वापस करेंगे। टैक्स के रुपयों से सुविधाएं सुदृढ़ होंगी।

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऊना में की ये घोषणाएं: –

हर नागरिक को मुफ्त और अच्छा इलाज

हिमाचल में बनेंगे शानदार सरकारी अस्पताल

 हिमाचल के हर गाँव और वार्ड मे खुलेंगे मोहल्ला क्लिनिक

 सभी दवाई, टेस्ट और ऑपरेशन किए जाएंगे मुफ़्त

 रोड एक्सीडेंट मरीजों को पूरे हिमाचल मे होगी मुफ़्त इलाज की सुविधा

 शहीदों के परिजनों को मिलेगी 1 करोड़ की सम्मान राशि

सम्बंधित समाचार

Comments are closed