सांसद प्रतिभा सिंह ने मण्डी में बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, हरसंभव सहयोग करने का दिया भरोसा

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने नई दिल्ली स्थित पार्टी के सभी पूर्व निर्धारित बैठकों को बीच मे छोड़ कर कल देर रात चंडीगढ़ रूकने के बाद आज सुबह अपने संसदीय क्षेत्र मंडी के गांव संदोओ कटौला पहुंच कर पिछले कल भारी बारिश व भूस्खलन से हुई त्रास्ती पर गहरा दुख प्रकट किया।उन्होंने  शोक संतप्त परिवार से उनका दुख सांझा किया,जिसमें एक परिवार के आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। उन्होंने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा के चलते जो दुखों का पहाड उन पर टूटा है वह बहुत ही असहनीय है जिस का दर्द कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

प्रतिभा सिंह ने शोक में डूवे परिवार को अपनी सांत्वना देते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में कांग्रेस उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रकृति के इस कहर के आगे हम सब बेबस हैं।

प्रतिभा सिंह ने मंडी के उपायुक्त से जिला में भारी बारिश से हुए जानमाल के नुकसान की जानकारी लेते हुए प्रभावित परिवारों की हर संभव सहायता देने को कहा। उन्होंने घायल लोगों के बेहतर उपचार व गुमशुदा लोगों को जल्द ढूढ़ने को भी कहा।उन्होंने बंद पड़ी सड़कों को तुरंत बहाल करने और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने को भी कहा।

प्रतिभा सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र  कुल्लू,किन्नौर,चम्बा के उपायुक्तों से टेलीफोन पर भारी बारिश से हुए जानमाल के नुकसान का पूरा आंकलन करने और इसकी पूरी रिपोर्ट उन्हें देने को भी कहा है जिससे वह इस नुकसान की भरपाई के लिये केंद्र सरकार के समक्ष रख सकें।

इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर व कई अन्य नेता व प्रबुद्ध लोग भी साथ थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed