सोलन: लगातार दूसरी बार शूलिनी विवि कार्यन्वयन के लिए उत्कृष्ट कार्यस्थल के रूप में प्रमाणित

सोलन: सोलन स्थित शूलिनी विश्वविद्यालय को प्रतिष्ठित ग्रेट प्लेस टू वर्क संगठन द्वारा ग्रेट प्लेस टू वर्क के रूप में प्रमाणित किया गया है। 2009 में अपनी स्थापना के बाद से बड़ी प्रगति करने वाले शूलिनी विश्वविद्यालय ने लगातार दूसरी बार वैश्विक संगठन द्वारा  ‘कार्य करने के लिए उत्तम कार्यस्थल  में स्थान पाया है। आज जारी सूची में भारत से सिर्फ दो विश्वविद्यालय हैं।

चयन संगठन द्वारा संबंधित संगठन के स्टाफ सदस्यों के लिए एक विस्तृत प्रश्नावली के माध्यम से किए गए एक कठोर और गोपनीय सर्वेक्षण के बाद किया जाता है।

चांसलर प्रो. पी के खोसला ने कहा कि प्रमाण पत्र प्राप्त करना सम्मान की बात है। “यह जानना हमेशा एक सम्मान की बात है कि आपके कर्मचारी आपके द्वारा उनके लिए विकसित की गई नीतियों से संतुष्ट हैं और उन्हें उनका काम पसंद है”।

प्रो. चांसलर विशाल आनंद ने कहा, “मुझे यह जानकर बहुत प्रसन्नता हो रही है कि विश्वविद्यालय को काम करने के लिए शीर्ष महान स्थान के रूप में स्थान दिया गया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी हम विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के लिए काम के अनुकूल माहौल मुहैया कराएंगे।

इस उपलब्धि पर कुलपति प्रो. अतुल खोसला ने कहा, “मैं खुश और उत्साहित हूं। यह एक बड़ी उपलब्धि है और विश्वविद्यालय और हमारे लोगों के प्रति हमारी सभी प्रतिबद्धताओं को प्रदर्शित करता है।”

सर्टिफिकेशन ग्रेट प्लेस टू वर्क संगठन द्वारा किए गए एक व्यापक, स्वतंत्र और अत्यधिक गोपनीय सर्वेक्षण के बाद प्रदान किया जाता है, जो संबंधित संस्था या कॉर्पोरेट से जुड़े किसी भी व्यक्ति के लिए सुलभ नहीं है।

सर्वेक्षण में संगठन के अपने कर्मचारियों के साथ व्यवहार करने के तरीके, पेशेवर विकास के अवसर, अच्छे काम के लिए प्रोत्साहन और मुआवजे, विश्वसनीयता, मानव संसाधन नीतियों और मौद्रिक मुआवजे पर सवाल शामिल थे।

ग्रेट प्लेस टू वर्क कार्यस्थलों पर उच्च-विश्वास, उच्च-प्रदर्शन संस्कृति के निर्माण, उसे बनाए रखने और पहचानने पर वैश्विक प्राधिकरण है। वे सभी छह महाद्वीपों में 60 से अधिक देशों में व्यवसायों, गैर-लाभकारी और सरकारी एजेंसियों की सेवा करते हैं, मिशन हर साल 10,000 से अधिक संगठनों को छूता है। ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट ने 30 से अधिक वर्षों से महान कार्यस्थलों की विशेषताओं पर अग्रणी शोध किया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed