मुख्यमंत्री बोले अगर प्रश्न पूछते हैं तो जवाब के लिए भी सदन में बैठे रहें

शिमला: शिमला में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में जाने से पहले मुख्यमंत्री जयराम ने कहा पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हिमाचल विधानसभा का मानसून 10 अगस्त से 13 अगस्त तक आयोजित होने जा रहा है। इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि सदन में सरकार पूरी मजबूती के साथ विपक्ष का सामना करेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उम्मीद जताई कि विपक्ष सदन को सौहार्दपूर्ण भाव के साथ चलने देगा, ताकि जनहित के ज्यादा से ज्यादा मुद्दों पर चर्चा सदन के भीतर हो सके। मुख्यमंत्री  ने कहा कि अभी तक विधानसभा के अंदर जो प्रश्न पूछे गए हैं। हमारी सरकार ने उनका पूरी ताकत से जवाब दिया है। अब के सत्र में जिन मुद्दों को कांग्रेस उठाना चाह रही है। उनका वह स्वागत करते हैं। सरकार जवाब देने के लिए तैयार है लेकिन विपक्ष से आग्रह है कि अगर वो प्रश्न पूछते हैं तो सदन में  जवाब भी सुनने के लिए बैंठें रहे।

मुद्दों पर चर्चा से भागने के लिए सत्र को हर बार छोटा किया गया : अग्निहोत्री

 सर्वदलीय बैठक के बाद मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के खिलाफ मुद्दों की भरमार है। इन मुद्दों पर चर्चा से भागने के लिए सत्र को हर बार छोटा किया गया। बजट सत्र, मानसून सत्र और शीतकालीन सत्र को भाजपा सरकार ने औपचारिकता बना दिया है।

अगर विपक्ष को लगता है कि बैठकें ज्यादा करनी  है तो सदन में विचार कर सकते हैं : मुख्यमंत्री

शिमला में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक विपक्ष द्वारा मानसून सत्र में कम बैठक के आरोपों को लेकर भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि आम तौर पर इस सत्र में पांच बैठकर होती हैं। जबकि इस बार चार बैठकें आयोजित की गई है। इसलिए वे नहीं समझते कि बैठक किसी भी सूरत में कम की गई हैं। उन्होंने कहा अगर विपक्ष को लगता है कि बैठकें ज्यादा करनी है तो सदन में विचार कर सकते हैं

उन्होंने कहा कि सरकार चर्चा से भागती नहीं है बल्कि हर मुद्दे पर चर्चा के लिए पूरी तरह तैयार है। वहीं, सोमवार को हिमाचल कांग्रेस की ओर से ओल्ड पेंशन स्कीम बहाली सहित पांच बड़ी घोषणाओं को लेकर भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमला साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कोरी घोषणाएं कर रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक भूपेश बघेल पर हमला साधते हुए कहा कि पहले वे बताएं कि क्या उनके राज्य में ओल्ड पेंशन स्कीम मिल रही है या नहीं। अब इसी वजह से कांग्रेस पार्टी के नेता इस तरह मुफ्त की घोषणाएं कर लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं।

 भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक में शिरकत करने पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के पर तंज कसा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिभा सिंह ने खुद कहा है कि यदि कांग्रेस पार्टी इस चुनाव को नहीं जीती, तो आने वाले 25 साल तक सत्ता में नहीं आएगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed