नगर निगम शिमला के 41 वार्डों के लिए स्थापित होंगे 144 मतदान केंद्र

उपायुक्त शिमला एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य नेगी ने आगामी नगर निगम शिमला चुनावों के संदर्भ में बैठक ली

शिमला: उपायुक्त शिमला एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य नेगी ने आज यहां अपने कार्यालय कक्ष में आगामी नगर निगम शिमला चुनावों के संदर्भ में बैठक ली।
उन्होंने बताया कि नगर निगम शिमला के 41 वार्डों के लिए 144 मतदान केन्द्र स्थापित किए जाएंगे और उपमण्डलाधिकारी शहरी व उपमण्डलाधिकारी ग्रामीण सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। यह चुनाव प्रक्रिया राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा करवाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग मतदाता सूचियों के अंतिम प्रकाशन, सुझाव/आक्षेप के आदेश प्रदान किए जाएंगे और निर्वाचन प्रक्रिया के आगामी आदेश भी अपेक्षित है।
उन्होंने बताया कि शिमला शहरी/ग्रामीण तहसीलदार व नायब तहसीलदार आरक्षित नियुक्तियों पर कार्यरत रहेंगे, ताकि नगर निगम चुनाव की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके। उन्होंने बताया कि मतगणना केन्द्र, स्ट्रांग रूम एवं ईवीएम प्रक्रिया के बारे में शीघ्र राज्य निर्वाचन आयोग को अवगत करवाया जाएगा।
आदित्य नेगी ने बताया कि अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (प्रोटोकाॅल) सचिन कंवल सेक्टर अधिकारी, पोलिंग पार्टी एवं मतगणना केन्द्र में कार्यरत कर्मचारियों के समन्वय के लिए नामित किए गए हैं तथा सहायक आयुक्त डाॅ. पूनम को चुनावों के प्रचार-प्रसार, आय-व्यय तथा मतदान प्रक्रिया के लिए उपलब्ध गाड़ियों की देखरेख के लिए नामित किया गया है।
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) राहुल चौहान ने बैठक का संचालन किया और अधिकारियों से सीधा संवाद स्थापित किया।
इस अवसर पर राज्य चुनाव आयोग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed