रामपुर: NSUI कार्यकर्ताओं से बहस के बाद प्रिंसिपल ने मारने के लिए हाथ में उठाई चप्पल

शिमला/ रामपुर : डिग्री कॉलेज रामपुर बुशहर में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की प्राचार्य से बहस हो गई। इसके बाद प्राचार्य ने आपा खो दिया और उन्हें मारने के लिए चप्पल निकालकर हाथ में पकड़ ली। एक दिन पहले की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीरवार से प्राचार्य छुट्टी पर चले गए हैं। उधर, उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

एनएसयूआई के कार्यकर्ता इकाई अध्यक्ष तरुण कायथ के साथ कॉलेज प्राचार्य पीसीआर नेगी से बुधवार को मिलने उनके कार्यालय पहुंचे थे। वे इस बात पर नाराजगी जता रहे थे कि जब तीन जून को परीक्षाएं होने के बावजूद भाजपा के सीएम जयराम ठाकुर के कार्यक्रम को पाटबंगला मैदान में मंजूरी दे दी गई तो छह जून को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह के कार्यक्रम के लिए क्यों इनकार किया गया।

इसी बीच बहस इतनी बढ़ गई कि प्राचार्य ने आपा खो दिया और चप्पल निकाल कर छात्रों को मारने के लिए निकाल ली। वहीं, रामपुर के विधायक नंद लाल और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सतीश वर्मा ने महाविद्यालय के प्राचार्य की ओर से छात्रों से किए गए दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि प्राचार्य को छात्रों से माफी मांगनी चाहिए।

वहीं शिमला के रामपुर कॉलेज में  एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के साथ प्रिंसिपल द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार पर कांग्रेस भड़क गई है। कांग्रेस की मांग है कि प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और उन्हें तुरंत पद से हटाया जाए।कांग्रेस ने चेतावनी भी दी है कि अगर उक्त कॉलेज के प्रिंसिपल पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो एनएसयूआई के साथ कांग्रेस द्वारा कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। इस मामले पर हिमाचल कांग्रेस के प्रचार समिति के अध्यक्ष और विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस मामले पर प्रिंसिपल पर कार्रवाई होनी चाहिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed