आज से शुरू होगा महाक्विज का तीसरा राउंड, जीतने वाले को मिलेंगे 51 हज़ार रुपये

कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर हमीरपुर से करेंगे तीसरे दौर का शुभारंभ

हिमाचल: प्रदेश सरकार की ओर से पहली बार आयोजित किए जा रहे ‘‘जनभागीदारी से सुशासन- हिमाचल का महा-क्विज’’ का तीसरा राउंड 4 जून को शुरू होने जा रहा है। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज और कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर हमीरपुर में कृषि विज्ञान केंद्र रैल बड़ा में दोपहर 2 बजे महा-क्विज़ के तीसरे राउंड का शुभारंभ करेंगे। तीसरा राउंड 18 जून तक चलेगा और इस राउंड की थीम “किसानों-बागवानों का उत्थान” रखी गई है।

आठ राउंड वाले इस महाक्विज का पहला राउंड संपन्न हो चुका है। दूसरा राउंड भी अभी जारी है जो 7 जून तक चलेगा। ऐसे में आपके पास अभी भी मौका है महा-क्विज हिस्सा बनने और एक हज़ार से लेकर 51 हज़ार तक के नकद इनाम जीतने का।

गौरतलब रहे कि ऑनलाइन आयोजित किए जा रहे इस महाक्विज़ का शुभारंभ 11 मई को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया था। यदि आप भी इस महाक्विज में भाग लेना चाहते हैं तो आपको हिमाचल प्रदेश सरकार के पोर्टल MyGov Himachal पर रजिस्ट्रेशन करवानी होगी।

महा-क्विज’’ के कुल आठ राउंड होंगे। हर राउंड में अव्वल प्रदर्शन करने वाले एक हजार प्रतिभागियों को मिलेंगे 1-1 हजार रुपये के नकद इनाम। सभी राउंड खत्म होने के बाद प्रथम स्थान हासिल करने वाले विजेता को 51 हजार रुपये, दूसरा स्थान हासिल करने वाले को 21 हजार रुपये और तीसरे स्थान पर रहे प्रतिभागी को 11,000 रुपये बतौर इनाम राशि मिलेगी।

क्विज के हर राउंड में संबंधित विषय पर चल रही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से जुड़े 10 सवाल हिंदी या अंग्रेज़ी में पूछे जा रहे हैं। इन सवालों का जवाब आपको 2 मिनट 30 सेकंड में देना है। इसके बाद क्विज का पेज बंद हो जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed