रामपुर : लबाना सदाना में हुए अग्निकांड के प्रभावित परिवारों से मिले डीसी शिमला, बोले-पुनर्वास के लिए किए जाएंगे हर संभव प्रयास

तुरंत राहत राशि के तौर पर 6 प्रभावित परिवारों को एक लाख, एक हजार नौ सौ रुपए की प्रत्येक परिवार को की राशि प्रदान

शिमला: उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज रामपुर के दुर्गम क्षेत्र पन्द्रहबीश की ग्राम पंचायत लबाना सदाना में हुए अग्निकांड के प्रभावित परिवारों से भेंट की।
उन्होंने प्रभावित परिवारों को विश्वास दिलवाया कि उनके पुनर्वास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने तुरंत राहत राशि के तौर पर 6 प्रभावित परिवारों को एक लाख, एक हजार नौ सौ रुपए की प्रत्येक परिवार को राशि प्रदान की। इसके अतिरिक्त बर्तन, स्वच्छता किट, कंबल ,तिरपाल आदि भी प्रभावित परिवारों को दिए।
उन्होंने अधिकारियों को नुकसान का आकलन कर जल्द रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए ताकि प्रभावितों को और सहायता प्रदान की जा सके। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को टीडी के तहत लकड़ी उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए ताकि प्रभावित परिवार उसका उपयोग कर तुरंत निर्माण कार्य कर सके। इसके अतिरिक्त उन्होंने मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत प्रभावित परिवारों को आवास उपलब्ध करवाने के लिए खंड विकास अधिकारी को एक हफ्ते के भीतर मामले बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए ताकि जल्द से जल्द उन्हें इस माध्यम से भी सहायता प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त भी प्रभावित परिवारों को जिला प्रशासन द्वारा हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।
इस अवसर पर हिमकोफैड के अध्यक्ष कौल नेगी, उपमण्डलाधिकारी रामपुर सुरेंद्र, वन मंडल अधिकारी व तहसीलदार रामपुर भी वहां मौजूद थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed