ऊना: कांगड़ व टकारला में गेहूं की खरीद 15 अप्रैल से होगी शुरू

2015 रूपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदेगा गेहूं एफसीआई

ऊना: एमडी खाद्य एवं आपूर्ति निगम हिमाचल प्रदेश ललित जैन ने आज ऊना जिला के कांगड़ में एफसीआई डिपू व टकारला में अनाज मंडी का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 15 अप्रैल से एफसीआई गेहूं की खरीद करना आरंभ कर देगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष एफसीआई 2015 रूपये प्रति क्विंटल की दर से कांगड़ में 50 हज़ार क्विंटल तथा टकारला में 70 हज़ार क्विंटल गेहूं खरीदेगा। उन्होंने कहा कि किसानों से खरीद की गई फसल की राशि उनके खाते में 24 घंटे के अंदर डाल दी जाएगी।

ललित जैन ने कहा कि गत वर्ष की भांति खरीद केंद्रों पर गेहूं बेचने वाले किसानों कोhttp://hpappp.nic.in पर ऑनलाईन पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा। पंजीकरण स्वीकृत होने के बाद किसान को स्लॉट बुक करना होगा। किसान अपनी सुविधा अनुसार स्लॉट की बुकिंग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे कृषक जो अपने स्तर पर स्वयं पंजीकरण नहीं कर सकते हैं, वह पंजीकरण की प्रक्रिया पूर्ण करने की लिए नजदीकी लोकमित्र केन्द्रों की सेवाएं ले सकते हैं।

इसके अतिरिक्त ललित जैन ने रामपुर में निर्माणाधीन अनाज मंडी का दौरा भी किया तथा अधिकारियों को सितंबर माह तक अनाज मंडी तैयार करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सचिव कृषि उपज मंडी समिति ऊना भूपेंद्र ठाकुर, डीएफएसई राजीव शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed