शिमला से पीजीआई चंडीगढ़ के लिए चलेगी टेंपो ट्रेवलर : परिवहन विभाग प्रबंध निदेशक संदीप कुमार

संदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि टैंपो ट्रेवलर से शिमला से पीजीआई चण्डीगढ़ जाने वाले मरीजों के साथ-साथ आम लोगों को भी आने-जाने की सुविधा उपलब्ध होगी

टैंपो ट्रेवलर सुबह 5.30 बजे आईजीएमसी शिमला से चलेगी और  सुबह 9 बजे पीजीआई चण्डीगढ़ पहुंचेगी

शाम 4 बजे चण्डीगढ़ पीजीआई से वापिस चलेगी और शमा 7.30 बजे शिमला आईजीएमसी पहुंचेगी

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा शिमला में आईजीएमसी शिमला से चण्डीगढ़ पीजीआई के लिए 25 सीटर टैंपो ट्रेवलर को उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ने आज हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
परिवहन विभाग के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार जानकारी देते हुए बताया कि बताया कि इस टैंपो ट्रेवलर से शिमला से पीजीआई चण्डीगढ़ जाने वाले मरीजों के साथ-साथ आम लोगों को भी आने-जाने की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि यह टैंपो ट्रेवलर सुबह 5.30 बजे आईजीएमसी शिमला से चलकर कर प्रातः 9 बजे पीजीआई चण्डीगढ़ पहुंचेगी वहीं शाम 4 बजे चण्डीगढ़ पीजीआई से वापिस प्रस्थान कर सांय 7.30 बजे शिमला आईजीएमसी पहुंचेगी।
उन्होंने बताया कि इस टैंपो ट्रेवलर में साधारण बस का किराया निर्धारित किया गया है, जो 2.19 प्रति किलोमीटर लिया जाएगा, जिसका एक तरफ का कुल 298 रुपये बनता है। उन्होंने बताया कि शिमला से बड़ी संख्या में लोग पीजीआई चंडीगढ़ इलाज के लिए जाते हैं। ओपीडी के लिए सुबह 9 बजे पीजीआई पहुंचना जरूरी होता है। अब तक शिमला से पीजीआई के लिए एचआरटीसी की परिवहन सुविधा उपलब्ध न होने के कारण लोगों को निजी टैक्सियों और टेंपो ट्रेवलर में 350 से 450 रुपये प्रति सवारी किराये पर जाना पड़ता था। लेकिन अब मरीजों के साथ-साथ आम लोगों को भी आने-जाने की सुविधा उपलब्ध होगी।

 

 

 

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed