आरबीआई के फैसले के बाद निवेशक बिटकॉइन की खरीद-बिक्री नहीं कर पाएंगे...

Cryptocurrency Prices Today: बिटकॉइन प्राइस में आई गिरावट, जानें Dogecoin क्रिप्टोकरेंसी का आज के Rates

Cryptocurrency Prices Today of 27 August 2021: ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में 27 अगस्त को गिरावट का दौर जारी है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी कंपनी बिटकॉइन (Bitcoin) में आज गिरावट दर्ज की गई है। बिटकॉइन क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट प्राइस 47,000 डॉलर के नीचे चला गया है। इसके मार्केट प्राइस में 2 प्रतिशत जैसी बड़ी गिरावट दर्ज का गई है। आपको बता दें कि पिछले सात दिनों में कंपनी के मार्केट प्राइस में करीब 1 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

गौरतलब, है कि हफ्ते के शुरूआत में बिटकॉइन में जबरदस्त तेजी देखे को मिल रही थी और यह तीन महीने में पहली बार 50 हजार डॉलर से ऊपर Trade कर रहा था। आपको बता दें कि मई के महीने के बाद सबसे बड़ी तेजी थी। बता दें कि इस क्रिप्टोकरेंसी में पिछले एक साल में 68 प्रतिशत जैसी बड़ी तेजी देखने को मिली है। यह अप्रैल के महीने में 65,000 डॉलर के ऊपर ट्रेड कर रहा था।

इसके आलावा हम अगर बिटकॉइन प्राइस की बात करें तो 46,731.05 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है और इसमें 2.50 प्रतिशत जैसी बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा Dogecoin में करीब 5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है और यह 0.2691 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है। इसके आलावा Ether में भी किसी तरह का बदलाव नहीं देखा जा रहा है और वह 1 डॉलर पर ही ट्रेड कर रहा है। वहीं  Stellar, Uniswap, XRP, Litecoin, Cardano जैसी क्रिप्टोकरेंसी कंपनी के शेयर में भी उठापटक देखा जा रहा है।

 Cardano में 2.53 की बड़ी गिरावट दर्ज की गई है और यह 2.53 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है। वहीं Binance Coin में 3.97 प्रतिशत की गिरावट के साथ यह 475.12 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है। Polkadot में 2.81 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है और यह 24.74 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है। वहीं Solana क्रिप्टोकरेंसी में 15.50 प्रतिशत की तेजी बड़ी देखने को मिल रही है और यह 81.971 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *