हिमाचल: चालक की सूझबूझ से बची 24 सवारियों की जान, बस चालक को सरकार करेगी सम्मानित

शिमला: भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि जिस प्रकार से कल पांवटा – शिलाई मार्ग पर बस चालक ने अपनी जान को जोखिम में डालकर बस में सवार सवारियों की जान बचाई वह चालक की सूझ-बूझ का प्रमाण व सबके लिए प्रेरणादायक है। हम सबको चालक सतपाल से प्रेरणा लेनी चाहिए।
उन्होंने प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर को सुझाव दिया कि बस चकल सतपाल जो कि सथोंन पांवटा साहिब सिरमौर के रहने वाले है उन्हें सरकार की ओर से सम्मानित करना चाहिए , जिस पर मंत्री ने सहमती जतायी। जल्द ही बस चालक को सम्मानित किया जाएगा।
पांवटा – शिलाई मार्ग पर शुक्रवार को बोहराड़ के पास एक निजी बस तकनीखी खराबी के चलते सड़क से बाहर खाई की ओर लटक गई। बस में उस समय 24 यात्री सफर कर रहे थे । इस दौरान चालक ने सूझबूझ दिखाई और एक बड़ा हादसा टल गया। जानकारी के अनुसार कफोटा से करीब 10 किलोमीटर दूर बस जैसे ही बोहराड़ के पास उतराई में पहुंची तो अचानक बस की रॉड टूट गई , जिससे बस सड़क से खाई की तरफ उतरने लगी। बस में सवार लोगों का कहना है कि चालक ने सूझबूझ से कस कर ब्रेक लगा दी और जब तक आखिरी सवारी बस से नहीं उतरी तब तक अपनी जान जोखिम मे डालकर ब्रेक पर खड़ा हो गया। अगर बस खाई में गिर जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *