जिले में 1 से 3 अगस्त तक होंगी ग्राम सभाएं : उपायुक्त डीसी राणा

  • ग्राम पंचायत से संबंधित कार्यों सहित क्षय रोग उन्मूलन अभियान भी एजेंडे में शामिल

  • कोविड-19 के नियमों की अनुपालना बनानी होगी सुनिश्चित

चंबा : उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में 1 अगस्त से 3 अगस्त तक ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा । इस दौरान सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन और विभिन्न विभागीय मदों के अनुमोदन के लिए सभी विकास खंडों के तहत ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा बैठक के आयोजन को लेकर समय सारणी निर्धारित की गई है । उन्होंने यह भी बताया कि ग्राम सभा बैठक में इस बार क्षय रोग उन्मूलन को लेकर 1 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित होने वाले अभियान के व्यापक प्रचार-प्रसार को भी एजेंडे में शामिल किया गया है।

बैठक में विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों के चयन, गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि, आय-व्यय का अनुमोदन, जांच, निरीक्षण व अंकेक्षण रिपोर्ट के आधार पर वसूली योग्य राशि बारे चर्चा भी की जाएगी।

ग्राम सभा के दौरान लोगों को सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 के दिशा निर्देशों की पालना भी सुनिश्चित बनाना होगा।

उन्होंने बताया कि सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्धारित समय सारणी के अनुसार पंचायतों में ग्राम सभा बैठक का आयोजन कर स्थानीय प्रधान एवं पंचायत सचिव से बैठक में कार्यसूची के बारे में समन्वय स्थापित करने और एजेंडा कार्यवाही की सूचना उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *