दिल्ली में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया…

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच दिल्ली में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। राजधानी में अब 24 मई सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा। इस दौरान नियमों में कोई नई छूट नहीं दी गई है। ये एलान सीएम केजरीवाल ने किया है। केजरीवाल ने कहा, राजधानी में कोरोना संक्रमण का कहर पहले कम हुआ है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6,500 मामले आए हैं। पॉजिटिविटी रेट 1% और कम होकर 10% के करीब आ गया है।

दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था और इसकी अवधि चौथी बार बढ़ा दी गई है। राष्ट्रीय राजधानी में 24 मई की सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इससे पहले, लॉकडाउन कल (सोमवार) सुबह पांच बजे खत्म होने वाला था। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी हालात में सुधार हो रहा है और पिछले कुछ दिन से संक्रमण के मामलों और संक्रमण दर में कमी आई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा रही है, क्योंकि यदि इस समय ढील दे दी गई, तो कोरोना वायरस को काबू करने में अब तक मिली सफलता पर पानी फिर जाएगा।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण संबंधी हालात में सुधार हो रहा है और पिछले कुछ दिन से संक्रमण के मामलों और संक्रमण दर में कमी आई है। पॉजिटिविटी दर और होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या में भी गिरावट आई है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *