मण्डी मित्र मण्डल ने किया समारोह का आयोजन, सीएम बोले : जिला मण्डी की अपनी विशेष संस्कृति एवं परम्पराएं

  • जीवन में लक्ष्य प्राप्त करने के लिए समर्पण व प्रतिबद्धता से कार्य करें : मुख्यमंत्री

मंडी: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मण्डी मित्र मण्डल द्वारा आयोजित एक समारोह के दौरान लोगों को सम्बोधित करते हुए आज यहां कहा कि व्यक्ति को अपनी संस्कृति तथा परम्पराओं से जुड़े रहना चाहिए, क्योंकि केवल वे समाज ही उन्नति कर पाते है, जो अपनी संस्कृति का सम्मान करते हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन जिला मण्डी के लोगों को अपनी सामूहिक समस्याओं तथा आपसी हितों के मुददों पर विचार करने का एक सांझा मंच उपलब्ध करवाने का अवसर प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को जीवन में लक्ष्य प्राप्त करने के लिए समर्पण एवं प्रतिबद्धता से कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस समारोह को मण्डी मित्र मण्डल द्वारा काफी समय के उपरान्त आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि जिला मण्डी की अपनी विशेष संस्कृति एवं परम्पराएं है तथा इस तरह के आयोजन इनके संरक्षण का अवसर प्रदान करते हैं। व्यक्ति जीवन में चाहे कुछ भी प्राप्त कर ले तथा जीवन में किसी भी मुकाम पर पहुंच जाए लेकिन उसे अपनी जड़ों अर्थात अपनी संस्कृति व परम्पराओं से जुड़े रहना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के नौ महीने उपलब्धियों तथा सफलताओं से परिपूर्ण है। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के समग्र विकास के एकमात्र उद्देश्य से उपेक्षित किए गए क्षेत्रों पर विशेष बल देते हुए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह समाज के विभिन्न क्षेत्रों से नए विचारों तथा सुझावों का स्वागत करते हैं।

मुख्यमंत्री ने मण्डी मित्र मण्डल के सदस्यों को आश्वासन दिया कि मण्डी मित्र मण्डल गृह के निर्माण के लिए हर सम्भव सहायता प्रदान करेगे ताकि शिमला आने वाले मण्डी के लोगों को रहने के लिए उचित स्थान प्र्राप्त हो। उन्होंने कहा कि जिला मण्डी में हवाई अड्डे के निर्माण के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं तथा राज्य सरकार ने जिले में हवाई अड्डे के लिए सर्वेक्षण करवाने के लिए एक करोड़ रुपये जारी कर दिए है। प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित बनाएगी कि जिला मण्डी प्रदेश का प्रमुख पर्यटन गंतव्य बन कर उभरे। जय राम ठाकुर ने इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले स्कूली छात्रों को अपनी ऐच्छिक निधि से 31000 रुपये प्रदान करने की घोषणा की।

मण्डी मित्र मण्डल के अध्यक्ष बी.डी. पाठक ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि मण्डी के लोग बहुत भाग्यशाली है कि पहली बार प्रदेश के मुख्यमंत्री जिला मण्डी से हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग विशेषकर जिला मण्डी के लोगों को मुख्यमंत्री से बहुत उम्मीदे हैं। मण्डी मित्र मण्डल के संरक्षक आर.के. वर्मा ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्यों का स्वागत किया। इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *