ऊना: अनियंत्रित होकर पेट्रोल से भरा टैंकर पलटा, एक की मौत

ऊना: जिला ऊना के इंडस्ट्रियल एरिया टाहलीवाल में डीजल से भरे टैंकर की ब्रेक फेल होने के चलते भीषण हादसा हुआ है। टैंकर की ब्रेक फेल होने से टैंकर ने कई वाहनों को टक्कर मारी और इसके बाद बीच बाजार टैंकर पलट गया। जिसके चलते इसमें आगजनी हो गई। जिसके चलते भारी नुकसान हुआ है। टैंकर की चपेट में आने से एक स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान सुभाष चंद्र (निवासी गांव गग्ग जिन्दबड़ी, जिला रूपनगर, पंजाब) के रूप में हुई है। कई गाड़ियों को रौंदने के बाद इस टैंकर ने एक स्कूटी सवार को भी रौंद दिया। जिसके चलते उसकी मौके पर मौत हो गई। टैंकर के बीच बाजार पलटने से आग लग गई। इस अग्निकांड में 14 दुकानें जलकर राख हो गईं। जबकि एक मकान और कई वाहन भी पूरी तरह जल गए। वहीं, 7 लोगों के घायल होने की खबर है। एक व्यक्ति को गंभीर हालत में पीजीआई रेफर किया गया है।

अग्निकांड की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की स्थानीय टीम के साथ-साथ जिला मुख्यालय और पंजाब के नंगल स्थित फायर स्टेशनों से भी 6 गाड़ियों को बुलाकर कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया। गनीमत यह रही की घटना स्थल पर ड्रेनेज के लिए बनाया एक बड़ा नाला होने के चलते डीजल उसमें बह गया। जिसके चलते दमकल विभाग को भी आग पर काबू पाने में काफी मदद मिली। अन्यथा डीजल को लगी आग के चलते हादसा और भी भयावह हो सकता था।

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमों सहित केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौके पर पहुंचे। एक घायल की हालत गंभीर होने के चलते उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। पुलिसमामले की जाँच कर रही है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed