चुनाव से पहले फ़ॉर्म भरवाना, फिर कूड़ेदान में फेंकना कांग्रेस की आदत : अनुराग ठाकुर

हिमाचल में सभी 4 सीटें जीतेगी भाजपा: अनुराग ठाकुर

हिमाचल : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज अपने प्रवास के दूसरे दिन की शुरुआत समीरपुर स्थित अपने आवास पर जन समस्याओं की सुनवाई के साथ की। इसके पश्चात  अनुराग ठाकुर ने बड़सर विधानसभा के समोह, कुटलैहड़ विधानसभा के दोघी, झंडूता विधानसभा के खरौटा मंदिर, बरठीं और घुमारवीं विधानसभा स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से ‘नशा मुक्त, सुरक्षा युक्त’ अभियान के तहत आयोजित बाइक रैलियों में भाग लिया व 3163 हेलमेट बाँटे। अनुराग ठाकुर ने अपने क्षेत्र व हिमाचल प्रदेश से नशे के समूल नाश हेतु यह अभियान चालू किया है। इसके तहत अभी तक उन्होंने 10000 से अधिक युवाओं को अभियान से जोड़ कर उन्हें हेलमेट प्रदान किया है।

बाइक रैलियों के बीच दोपहर में अनुराग ठाकुर ऊना रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां से उन्होंने इंदौर चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के एक्सटेंशन को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “आपकी मांग के अनुरूप हमने तीर्थ नगरी हरिद्वार के लिए ट्रेन चला दिया है। इसके अलावा अब हफ्ते में दो दिन ऊना से सीधी ट्रेन महाकाल लोक यानी उज्जैन, मथुरा, वृंदावन, आगरा, ग्वालियर और इंदौर तक जाएगी। आप सभी को इसकी बधाई और शुभकामनाएं। मात्र 10 दिनों के अंदर इन दोनों ट्रेनों की मंजूरी मिलना यह बताता है कि मोदी जी हिमाचल को कितनी प्राथमिकता देते हैं।

 अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि मोदी है तो मुमकिन है। इसलिए हमने जो कहा, वह करके दिखाया है। “हिमाचल प्रदेश में नंगल से उन तक रेलवे लाइन पहुंचने में 40 वर्ष लग गए। हमने मात्र कुछ ही वर्षों में अंबअंदौरा और दौलतपुर चौक तक ट्रेन पहुंचा दी। इसके साथ ही हमने रेलवे रूट का इलेक्ट्रिफिकेशन, स्टेशन और प्लेटफार्म भी बनाकर दे दिए। अब दूसरा प्लेटफार्म भी बन कर तैयार है और फुट ओवर ब्रिज भी बन रहा है। हमने दौलतपुर चौक के लिए लगभग 40 करोड़ की लागत से बनने वाली एक वॉशिंग लाइन भी मंजूर करा दी है। इससे आने वाले भविष्य में और भी कई सारी ट्रेनों का यहां आगमन सुनिश्चित हो सकेगा। 16 बोगियों की जगह 22 बोगियों वाली ट्रेन हमारे यहां आ सके इसके लिए भी हम काम कर रहे हैं। जल्द हमारा अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन भी आधुनिक सुविधाओं के साथ बनकर तैयार होगा।”

“इसके साथ ही हमने गगरेट और भोरंज के लिए ईसीएचएस पॉलीक्लिनिक की भी मंजूरी दिलवा दी है। इसके लिए सभी पूर्व सैनिक भाइयों को बधाई एवं शुभकामनाएं।”

“पिछले 10 वर्षों में हिमाचल प्रदेश में आमूल चूल विकास हुआ है। एम्स अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, पीजीआई, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, कई केंद्रीय विद्यालय, ट्रिपल आईटी, हजारों करोड़ रुपए की 2 लेन 4 लेन सड़कें, मटौर हमीरपुर बिलासपुर शिमला हाईवे, किरतपुर बिलासपुर हाईवे इस बात के प्रमाण हैं।”

 अनुराग ठाकुर ने कहा कि “आपके आशीर्वाद से मोदी , गृह मंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष  ने मुझे पांचवीं बार हमीरपुर से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। आपका उत्साह देखकर निश्चित है कि हिमाचल की चारों सीटों के साथ अबकी बार मोदी जी 400 पार सीटें लाएंगे और तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान मीडिया कर्मियों से वार्तालाप करते हुए अनुराग ठाकुर ने विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखी और इसके साथ ही मीडिया के सवालों का भी जवाब दिया।

कांग्रेस और लोकसभा चुनाव में उनके द्वारा घोषित की गई गारंटी पर चुटकी लेते हुए  अनुराग ठाकुर ने कहा, “हिमाचल प्रदेश में 5 लाख नौकरियां तो दे नहीं पाए 5 करोड़ कहां से देंगे? हिमाचल की बहनों को वादे के मुताबिक 1500 रूपये प्रतिमाह दे नहीं पाए तो देश की बहनों को कहां से देंगे? यह वही कांग्रेस है जो चुनाव से पहले फॉर्म भरवाती है और बाद में कूड़ेदान में फेंक देती है। इस बार लोकसभा चुनाव में जनता इनको कूड़ेदान में फेंकने वाली है।”

सम्बंधित समाचार

Comments are closed