विक्रमादित्य सिंह बोले- सुन्नी क्षेत्र की सड़कों पर खर्च किए जा रहे 55 करोड़

बडमैंन बसंतपुर सड़क की रखी आधारशीला

क्षेत्र में बड़े संस्थानों से स्थानीय युवाओं को मिल रहे रोजगार के अवसर

फाइन आर्ट कॉलेज का कल होंगा लोकार्पण

शिमला: लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज सुन्नी उपमंडल के अंतर्गत बडमैंन से बसंतपुर सड़क तथा नदुखर खेल मैदान की आधारशिला रखी।
बडमैंन से बसंतपुर सड़क का निर्माण कार्य विधायक प्राथमिकता से लगभग 6 करोड़ 50 लाख रुपए से पूर्ण होंगा वही खेल मैदान में लगभग 35 लाख रुपए की राशि व्यय की जाएंगी।

बसंतपुर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की बहुत पुरानी मांग आज पूर्ण होने जा रही है जिसका निर्माण कार्य भी शुरू हो चुका है। निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण कर इसका लोकार्पण किया जाएंगा।
उन्होंने कहा कि नदूखर में खेल मैदान के निर्माण से यहां के युवाओं को इसका लाभ मिलेगा।
उन्होंने कहा कि सुन्नी क्षेत्र की सड़कों को सुदृढ करने के हर संभव प्रयास किए जा रहे है जिसके लिए क्षेत्र के लोगों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।
सुन्नी क्षेत्र की सड़कों पर खर्च किए जा रहे 55 करोड़
लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि शिमला ग्रामीण विधानसभा की तहसील सुन्नी क्षेत्र में अकेले सड़कों के कार्यों पर लगभग 55 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जा रही है जिस से यहां के लोगों को इसका लाभ प्राप्त होंगा।
उन्होंने कहा कि शनोला से शडी सड़क का उन्नयन कार्य प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 6 करोड़ 50 लाख से किया जा रहा है। जलोग से गढ़ेरी सड़क के उन्नयन कार्य पर 12 करोड़ रुपए की राशि खर्च होंगी। मढोलघाट से जमोग सड़क 4 करोड़ 80 लाख से बन कर तैयार की जाएंगी। खटनोल डांडीबाग सड़क 7 करोड़ 50 लाख रुपए से तैयार की जा रही है । बाग क्यालु सड़क पर 5 करोड़ 40 लाख रुपए व्यय किए जा रहे है। नयासैर सड़क का आधा कार्य पूर्ण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त भी अन्य सड़कों पर निर्माण कार्य प्रगति पर है।

क्षेत्र में बड़े संस्थानों से स्थानीय युवाओं को मिल रहे रोजगार के अवसर

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए है। क्षेत्र में अनेकों शिक्षण संस्थानों को भी स्थापित किया गया हैं। उन्होंने कहा कि इन बड़े बड़े संस्थानों से क्षेत्र के स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे है।
उन्होंने कहा कि इस समय अकेले सुन्नी तहसील के अंतर्गत 3 आईटीआई एवं एक पॉलीटेक्निक महाविद्यालय है ।
उन्होंने कहा कि बसंतपुर पॉलीटेक्निक महाविद्यालय का निर्माण कार्य लगभग 50 करोड़ से पूर्ण होंगा जिसका कार्य जल्द ही शुरू किया जाएंगा।

फाइन आर्ट कॉलेज का कल होंगा लोकार्पण
लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में बनुटी के समीप फाइन आर्ट कॉलेज लगभग 15 करोड़ रुपए की लागत से पूर्ण किया जा चुका है ।
उन्होंने कहा कि महाविद्यालय का विधिवत लोकार्पण मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा 26 फरवरी, 2024 को किया जाएंगा । जिसका लाभ क्षेत्र के लोगों को अवश्य रूप से मिलेगा।

बजट में हर वर्ग का रखा गया ध्यान
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा 17 फरवरी को पेश किए गए बजट में हर वर्ग का विशेष ध्यान रखा गया है।
उन्होंने कहा कि बजट में पहली बार दूध में न्यूनतम समर्थन मूल्य सरकार ने घोषित किया है भैंस का दूध 55 रुपए लीटर एवं गाय का दूध 45 रुपए लीटर सुनिश्चित किया गया है। जिस से महिलाओं की आर्थिकी में भी अवश्य रूप से वृद्धि होंगी।

कार्यक्रम के उपरांत लोक निर्माण मंत्री ने स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना तथा समयबद्ध तरीके से उनके निपटारे का आश्वासन भी दिया।

इस अवसर पर स्थानीय पंचायत प्रधान मीना वर्मा ने दी गई सौगातों के लिए लोक निर्माण मंत्री का आभार व्यक्त किया तथा क्षेत्र की समस्याओं को मंत्री के समक्ष रखा ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed