प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव शपाल तनाईक ने शिमला संसदीय सीट से टिकट के लिये किया आवदेन

शिमला:  चौपाल के कुपवी से संबद्ध रखने वाले कांग्रेस नेता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव यशपाल तनाईक ने आज अपने समर्थकों सहित शिमला संसदीय सीट से टिकट के लिये आवदेन किया। उन्होंने अपना आवदेन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यलय सचिव गुलाब सिंह ठाकुर को सौंपा।
इस दौरान मीडिया को सम्बोधित करते हुए यशपाल तनाईक ने अपनी प्रार्थमिकताओ में शिमला संसदीय क्षेत्र में विकास के प्रति अपनी बचनबद्धता को बताते हुए कहा कि चौपाल क्षेत्र से सम्बंध रखने वाले किसी भी पार्टी कार्यकर्ता को संसद में जाने का अब तक कोई मौका नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस आलाकमान  उन्हें पार्टी टिकट देता है तो वह इस सीट पर शानदार जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि चौपाल क्षेत्र शिमला, सोलन व सिरमौर के साथ लगता है और इन क्षेत्र का आपसी मजबूत मेलजोल भी है।
यशपाल तनाईक ने कहा कि इस बार शिमला संसदीय क्षेत्र से पार्टी टिकट चौपाल क्षेत्र से उन्हें मौका मिलना चाहिए और चौपाल क्षेत्र के लोगों की भावना भी यही है कि इस बार इस क्षेत्र से ही पार्टी उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से वह एक कर्मठ कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी की मजबूती के लिए कार्य कर रहें है। उनके राजनीतिक अनुभव व समाज सेवा में उनके योगदान को देखते हुए उन्हें इस बार संसद में जाने का मौका मिलना चाहिए।
यशपाल तनाईक 30 सालों से कांग्रेस में, कई पदों पर दे चुके हैं सेवाएं
 30 सालों से कांग्रेस पार्टी के फ्रंटल ऑर्गेनाइजेशन से लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कई पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।
1994 से 1997 तक कॉलेज में एनएसयूआई के सक्रिय कार्यकर्ता रहे। पंजाब विश्वविद्यालय में 1997 से 2000 तक में हिमाचल प्रदेश स्टूडेंट एसोसिएशन के महासचिव रहे है। 2004 से 2006 तक उन्हें हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस का महासचिव बनाया गया। जबकि 2007 से 2010 तक हुए हैं जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के सचिव रहे। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस एससी विभाग के चौपाल ब्लॉक के वह अध्यक्ष रहे।उनका यह कार्यकाल 2008 से 2010 तक रहा। जबकि 2010 से 2013 तक राजीव गांधी पंचायती राज संगठन जिला शिमला के अध्यक्ष रहे। 2013 से 2016 तक जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के महासचिव पद पर भी इन्होंने कार्य किया है हिमाचल प्रदेश कांग्रेस एससी विभाग के वह वाइस चेयरमैन के पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी में 2020 से 21 तक वह सचिव बने। 2022 से अभी तक है महासचिव के पद पर कार्यरत है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed