रामपुर के सराहन में खुलेगा एचीपीएआईसी का बिक्री केंद्र – बागवानी मंत्री

बागवानी मंत्री ने एचपीएआईसी के कार्यों की समीक्षा की

हिमाचल: प्रदेश कृषि उद्योग निगम सीमित (एचपीएआईसी) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज यहां कहा कि हिमाचल प्रदेश में किसानों व बागवानों के हितों को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एचीपीएआईसी के कुल 19 बिक्री केंद्र हैं और अब रामपुर के सराहन में एचीपीएआईसी का बिक्री केंद्र खोला जाएगा।

इस अवसर पर सचिव बागवानी सी.पॉलरासु, निदेशक कृषि कुमुद सिंह, निदेशक पशुपालन डॉ. प्रदीप कुमार शर्मा, संयुक्त निदेशक बागवानी हेम चंद शर्मा तथा एचपीएआईसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
जगत सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने एचपीएआईसी को हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पाद विपणन एवं प्रसंस्करण निगम सीमित (एचपीएमसी) में विलय करने का निर्णय लिया था। उन्होंने इस निर्णय की पूर्ति के लिए प्रक्रिया को गति प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एचपीएआईसी की सम्पत्ति तथा कर्मचारियों को एचपीएमसी में समायोजित किया जाएगा। इससे एचपीएमसी की कार्य क्षमता में वृद्धि होगी तथा बागवानों को बेहतर विपणन सुविधाएं प्राप्त होंगी।
एचपीएआईसी की प्रबंध निदेशक रीमा कश्यप ने बैठक का संचालन किया तथा बागवानी मंत्री को एचपीएआईसी की गतिविधियों की विस्तृत जानकारी प्रदान की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed