चंबा : मानसिक रूप से अक्षम लड़की की मदद के लिए जिला प्रशासन ने उठाए आवश्यक कदम

अक्षम के ईलाज लिए हर संभव सहायता की जाएगी

चम्बा : चम्बा में 26 दिसंबर को सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो वायरल हुआ जिसे लेकर जिला प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मानसिक रूप से अक्षम लड़की के घर की पहचान करवाई और तुरंत प्रभाव से संवेदनशीलता दिखाते हुए स्वास्थ्य एवं पंचायती राज संस्था के अधिकारियों की टीम को अक्षम लड़की के घर के लिए रवाना किया और जिस की पहचान कर अक्षम लड़की की मां सविता निवासी ग्राम तडोली चम्बा से मिली | टीम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल आवश्यक कदम उठाते हुए मानसिक रूप से अक्षम लड़की को पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा ले जाया गया।

उपायुक्त चंबा ने बताया कि लड़की को चिकित्सा विशेषज्ञों और पीआरआई की टीम की उपस्थिति मे अस्पताल पहुंचने पर ईसीजी और अल्ट्रासाउंड व स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न परीक्षण किए गए। इसके बाद एमडी (मेडिसिन), स्त्री रोग विशेषज्ञ और फिजियोट्रिस्ट द्वारा उसकी शारीरिक जांच की गई और प्रथम दृष्टया रिपोर्ट सामान्य पाई गई।

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने बताया कि फिलहाल, वह मेडिकल विशेषज्ञों की निगरानी में है और उसे पीटी के मनोरोग वार्ड में भर्ती कराया गया है। पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा के मेडिको लीगल केस भी कॉजेलिटी ऑफिसर द्वारा तैयार किया गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि मानसिक रूप से अक्षम लड़की के इलाज के लिए हर संभव सहायता की जाएगी| अक्षम की माता सविता जो की 4-5 माह पहले ही विधवा हुई हैं, उनको विधवा पेंशन प्रदान करने बारे आगामी कार्यवाही की जा रही है और आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाएगी |

सम्बंधित समाचार

Comments are closed