सोलन: शूलिनी यूनिवर्सिटी के लाइब्रेरियन ने HPNLU द्वारा आयोजित सेमिनार में लिया हिस्सा

सोलन: हिमाचल प्रदेश नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एचपीएनएलयू) शिमला ने “भारतीय विश्वविद्यालयों में पुस्तकालय संसाधनों और सेवाओं के हालिया रुझान” विषय पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया। यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय परिसर में हुआ और इसमें शैक्षणिक और पुस्तकालय क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों की भागीदारी देखी गई।

शूलिनी विश्वविद्यालय से पूजा ठाकुर और नीलम ठाकुर ने सेमिनार में भाग लिया और डॉ. बीआर अंबेडकर लॉ लाइब्रेरी, शूलिनी विश्वविद्यालय में लाइब्रेरियन पूजा ठाकुर ने इलेक्ट्रॉनिक में पुस्तकालयों की वर्तमान स्थिति पर एक पैनल चर्चा में सक्रिय रूप से योगदान दिया।

पैनल चर्चा में,  पूजा ठाकुर ने पुस्तकालयों के संदर्भ में इलेक्ट्रॉनिक युग द्वारा प्रस्तुत चुनौतियों और अवसरों पर प्रकाश डाला। उन्होंने  प्रौद्योगिकी के एकीकरण, पुस्तकालयाध्यक्षों की उभरती भूमिका और छात्रों और शोधकर्ताओं की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए पुस्तकालयों के अनुकूलन पर चर्चा की ।

सेमिनार के अन्य प्रतिष्ठित वक्ताओं में डॉ. रणबीर सिंह, प्रो चांसलर, आईआईएलएम यूनिवर्सिटी गुड़गांव; प्रो वी विजय कुमार, निदेशक, एनएलआईयू भोपाल; प्रोफेसर निष्ठा जसवाल, कुलपति, एचपीएनएलयू शिमला; प्रो. पी.एस. जसवाल, कुलपति, एसआरएम विश्वविद्यालय; और डॉ. विक्रम के. शर्मा, लाइब्रेरियन, केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला। प्रत्येक वक्ता ने भारतीय विश्वविद्यालयों में पुस्तकालय संसाधनों और रुझानों के विकसित परिदृश्य पर मूल्यवान अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण साझा किए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed