16 व 17 दिसम्बर को खेल परिसर धर्मशाला में आयोजित होगा जिला स्तरीय युवा उत्सव

कांगड़ा के 15 से 29 वर्ष आयु के युवा जिला स्तरीय युवा उत्सव में ले सकते हैं भाग

धर्मशाला:  जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी मनमोहन कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा जिला की युवा प्रतिभाओं को अवसर देने के उद्देश्य से 16 व 17 दिसम्बर, 2023 को खेल परिसर धर्मशाला में दो दिवसीय युवा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

इन स्पर्धाओं में ले सकेंगे भाग

उन्होंने बताया कि इस युवा उत्सव में समूह लोक गीत, समूह लोक नृत्य, एकल लोक नृत्य, एकल लोक गीत तथा भाषण की स्पर्धाओं में जिला के युवा भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा युवाओं से संबंधित समसामयिक विषय पर कहानी लेखन, ‘खेलों से नशा मुक्ति की और’ थीम पर पोस्टर मेकिंग तथा ‘युवा व खेल’ संबंधित विषयों पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन भी करवाया जाएगा।

युवा कीर्ति के तहत भी होंगी प्रतियोगिताएं

जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी ने बताया कि इस वर्ष खेल, संस्कृति और कला के अलावा युवा कीर्ति के तहत अन्य क्षेत्रों में भी प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत हस्तकला उत्पाद, कपड़ा उत्पाद और कृषि उत्पाद में भी प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि युवा रोजगार निर्माता के रूप में (स्टार्ट अप/सामाजिक स्वरोजगार/स्वयं सहायता समूह, आदि) अच्छा कार्य करने वाले युवा भी इसमें भाग ले सकते हैं।

ऐसे ले सकेंगे भाग

उन्होंने बताया कि जिला कांगड़ा के 15 से 29 वर्ष आयु के युवा जिला स्तरीय युवा उत्सव में भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर सीधी प्रविष्टियां युवा सेवा एवं खेल विभाग धर्मशाला के कार्यालय में ई-मेल dsokangra@gmail.com के माध्यम से आमंत्रित की जाती हैं। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय युवा उत्सव में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी मौसमानुसार वस्त्र तथा दैनिक उपयोग की वस्तुएं साथ लेकर आएं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को प्रतियोगिता स्थल तक आने जाने का साधारण बस किराया तथा दैनिक भत्ता विभागीय नियमानुसार दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नम्बर 01892-222317 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed