शिमला: शिक्षा मंत्री ने बुशहर क्षेत्र में आयोजित तीसरी क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत

28 दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में जिला शिमला के विभिन्न क्षेत्रों की 90 टीमों ने भाग लिया, जिसमें शिव शक्ति बलग की टीम विजेता व केबीबीसी नसारी की टीम रही उपविजेता 

शिमला : शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा के बुशहर क्षेत्र की कायना पंचायत में युवक मंडल कायना द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के साथ-साथ समाज से नशे की प्रवृत्ति को पूरी तरह खत्म करने के लिए कृत संकल्प है। इसलिए सभी शैक्षणिक संस्थानों सहित कॉलेजों तथा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में भी गुणवत्ता युक्त शिक्षा व व्यावसायिक प्रशिक्षण के साथ-साथ खेलों को खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित करवाने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है ताकि युवा नशे की ओर न जाए।
उन्होंने युवक मंडल कायना के सभी पदाधिकारी को बधाई देते हुए कहा की इस 28 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट को आयोजित करवाना एक सराहनीय कार्य है जिसे युवक मंडल कायना ने बखूबी निभाकर स्थानीय लोगों को खेलकूद प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए प्रेरित किया है।

जुब्बल नावर कोटखाई विस क्षेत्र की सड़कों के लिए 250 करोड़ स्वीकृत
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कायना का अपना एक महत्व है क्योंकि इसी पंचायत से चुनाव के दौरान भरपूर सहयोग मिला है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों से आपदा के दौरान जनजीवन सामान्य बनाने के साथ-साथ सभी छोटी-बड़ी सड़कों को खोलकर बागवानों की एक-एक सेब की पेटी मंडियों तक पहुंचाई गई है। उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान लगभग  250 करोड़ रुपए की राशि जुब्बल नावर कोटखाई विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न सड़कों के निर्माण के लिए स्वीकृत की गई है ताकि इस विधानसभा क्षेत्र को विकास की दृष्टि से एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जा सके।

प्रतियोगिता में यह रहे विजेता  
युवक मंडल कायना द्वारा 08 नवंबर से आयोजित की गई इस 28 दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में जिला शिमला के विभिन्न क्षेत्रों की 90 टीमों ने भाग लिया, जिसमें शिव शक्ति बलग की टीम विजेता तथा केबीबीसी नसारी की टीम उपविजेता रही। मैन ऑफ द मैच विशु को मिला जबकि बेस्ट बैट्समैन विकी, बेस्ट बॉलर दिनेश, बेस्ट कीपर महेंद्र, बेस्ट फील्डर आशीष तथा मैन ऑफ द टूर्नामेंट यशपाल राजटा रहे।
मुख्य अतिथि ने क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजन समिति को सफल आयोजन के लिए  50 हज़ार रुपए की राशि देने की घोषणा की तथा प्रतियोगिता की विजेता टीम शिव शक्ति बलग को 01 लाख 11 हजार 111 रुपए की राशि तथा मोमेंटो और उपविजेता टीम केबीबीसी नसारी को 55 हजार 555 रुपए की राशि तथा मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed