सोलन: शूलिनी विवि में विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर आयोजित

करीब 130 व्यक्तियों ने किया रक्तदान 

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय ने विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में एक रक्तदान शिविर की मेजबानी की। शिविर का आयोजन शूलिनी विश्वविद्यालय के डीन छात्र कल्याण कार्यालय द्वारा किया गया।

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) के छह डॉक्टरों की एक समर्पित टीम ने शिविर की सफलता में योगदान देते हुए अपनी विशेषज्ञता का योगदान दिया। लगभग 130 व्यक्तियों ने रक्तदान किया, जिनमें से कई पहली बार रक्तदान करने वाले थे।

दाताओं के लिए एक सहज और आरामदायक अनुभव सुनिश्चित करने वाले छात्र स्वयंसेवक थे जिन्होंने पूरी प्रक्रिया में प्रतिभागियों की सहायता और समर्थन करने के लिए अथक प्रयास किया।

जागरूकता अभियान के हिस्से के रूप में, छात्र स्वयंसेवकों ने एचआईवी एड्स से जुड़े तथ्यों और मिथकों पर बहुमूल्य जानकारी प्रदान करने वाला एक स्टॉल लगाया। इस शैक्षिक पहल का उद्देश्य गलत धारणाओं को दूर करना और विश्वविद्यालय समुदाय के भीतर बीमारी के बारे में बेहतर समझ को बढ़ावा देना है।

इस आयोजन का एक अतिरिक्त आकर्षण DATRI की भागीदारी थी, जो स्टेम सेल दान की सुविधा के लिए समर्पित संगठन है। छात्रों ने स्वेच्छा से लार के नमूने प्रदान किए, जिन्हें भविष्य में स्टेम सेल दान की आवश्यकता वाले रोगियों से मिलान के लिए संग्रहीत किया जाएगा।

डीन छात्र कल्याण श्रीमती पूनम नंदा ने सभी प्रतिभागियों एवं योगदानकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने युवाओं में जिम्मेदारी की भावना और जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए ऐसी पहल के महत्व पर भी जोर दिया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed