पांगी: 3 मकान चढ़े आग की भेंट, 20 कमरे जलकर हुए राख

चंबा : प्रदेश के चंबा जिले के जनजातीय क्षेत्र पांगी में भीषण अग्निकांड में तीन मकानों के 20 कमरे सामान समेत आग की भेंट चढ़ गए। यह घटना मंगलवार दोपहर बाद 2:00 बजे के करीब की बताई जा रही है।

प्रभावितों की पहचान योग राज पुत्र भानी चंद, केहर सिंह पुत्र भानी चंद और लुद्र सिंह पुत्र बीर सिंह निवासी शौर के रूप में हुई है। भीषण अग्निकांड में प्रभावितों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। सूचना मिलते ही आवासीय आयुक्त के निर्देशानुसार पुलिस और राजस्व विभाग समेत अन्य टीमें मौके पर रवाना कर दी गईं।

जानकारी अनुसार योग राज के शौर में दो मंजिला मकान के आठ कमरे थे। इसकी छत पर टीन डाली गई थी। जबकि केहर सिंह के दो मंजिला मकान के चार कमरे है।

तीसरे प्रभावित लुद्र सिंह के दो मंजिला मकान के आठ कमरे थे। मकान लकड़ी, मिट्टी और सीमेंट से निर्मित थे। इनकी छतों पर मिट्टी डाली गई है। तीनों मकानों के भीतर रखा राशन, कपड़े और अन्य सामान जलकर राख हो गया है।

 बताया जा रहा है कि जिस वक्त मकान में आग लगी उस दौरान तीनों परिवारों के सदस्य घर पर नहीं थे। मकानों में लगी आग से ग्रामीणों ने जैसे-तैसे कर मवेशियों को बाहर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। पांगी के दुर्गम क्षेत्र होने के साथ-साथ दूरसंचार सेवा की व्यवस्था न होने के चलते देर शाम पांगी प्रशासन को इसकी जानकारी मिली। प्रशासन की ओर से विभागीय टीमें मौके पर रवाना हो गई। शौर पंचायत में अध्यापक समेत अन्य दो लोगों के घर भीषण अग्निकांड की भेंट चढ़ने की पुष्टि की है। फ़िलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed