पहला राष्ट्रीय मार्वल मीडिया उत्सव शूलिनी विवि में हुआ संपन्न

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने ओवरऑल ट्रॉफी जीती

सोलन: स्कूल ऑफ मीडिया एंड कम्युनिकेशंस, शूलिनी यूनिवर्सिटी ने अपने पहले राष्ट्रीय मार्वल मीडिया फेस्ट 2023 की सफलतापूर्वक मेजबानी की, जो शनिवार को संपन्न हुआ।

दो दिवसीय कार्यक्रम में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कई संस्थानों ने भाग लिया और  मीडिया के क्षेत्र में विविध प्रतिभाएं एक साथ आईं और चंडीगढ़ विश्वविद्यालय ने समग्र विजेता के रूप में रनिंग ट्रॉफी हासिल की।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, चितकारा विश्वविद्यालय, गुरु नानक देव विश्वविद्यालय (जीएनडीयू) और शूलिनी विश्वविद्यालय सहित विभिन्न विश्वविद्यालयों के प्रतिभागियों ने छात्रों के कौशल और रचनात्मकता को प्रदर्शित करने के लिए  आयोजित  प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

छात्रों ने फोटोग्राफी, एंकरिंग, डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माण, विज्ञापन, फोटो कैप्शनिंग, क्विज, मोबाइल पत्रकारिता, रेडियो जॉकींग, स्क्रिप्ट राइटिंग, स्किट परफॉर्मेंस, डिजिटल आर्ट और पोस्टर डिजाइन  जैसे कई प्रतिस्पर्धाओं में भाग लिया।  

मीडिया उत्सव शूलिनी विश्वविद्यालय के चांसलर प्रोफेसर पी के खोसला के एक संबोधन के साथ शुरू हुआ, जिसमें समाज में पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया गया।

प्रो चांसलर  विशाल आनंद ने कहा कि शूलिनी विश्वविद्यालय में पहले राष्ट्रीय मार्वल मीडिया फेस्ट के उद्घाटन ने मीडिया और संचार के क्षेत्र में रचनात्मकता और उत्कृष्टता को बढ़ावा देते हुए भविष्य के कार्यक्रमों के लिए एक उच्च मानक स्थापित किया है।

विशेष आमंत्रित सदस्य, शूलिनी विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय मामलों के मुख्य सलाहकार, संजीव अरोड़ा ने छात्रों को मीडिया पेशे में ईमानदारी और कड़ी मेहनत के मूल्यों को बनाए रखने और क्षेत्र में प्रतिष्ठित पदों के लिए प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया।

हिमाचल लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) के पूर्व अध्यक्ष, अनुभवी पत्रकार  के एस तोमर मुख्य अतिथि थे, और धारावाहिक उद्यमी और लेखक कुणाल नंदवानी समापन कार्यक्रम के सम्माननीय अतिथि थे।

 के एस तोमर ने उभरते पत्रकारों के लिए दृढ़ता, प्रतिबद्धता और मिलनसार भावना सहित आवश्यक गुणों पर प्रकाश डालते हुए मूल्यवान अंतर्दृष्टि साझा की। उन्होंने स्रोतों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया और अहंकार को पत्रकारिता में सफलता में बाधा बताते हुए  इस से  दूर रहने की सलाह दी।

स्कूल ऑफ मीडिया एंड कम्युनिकेशन के निदेशक प्रो.विपिन पब्बी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

पूरे परिसर में विभिन्न स्थानों पर आयोजित प्रतियोगिताओं का मूल्यांकन बाहरी न्यायाधीशों शाश्वत कौशल, मिशा बाजवा चौधरी, ललित शर्मा, विवेक मोहन, नेहा शर्मा, जोशुआ कंवर, विवेक अत्रे, शिखा सूद, अमित रे, अविन शर्मा  और कुणाल नंदवानी के पैनल द्वारा किया गया। और शूलिनी विश्वविद्यालय के निर्णायक आशू खोसला, नीरज कुमार, निष्ठा आनंद, इंदु नेगी और अंकुर बशर थे।

शूलिनी विश्वविद्यालय में नवाचार और प्रौद्योगिकी के अध्यक्ष आशीष खोसला ने सफलता के लिए तैयारी के महत्व पर जोर दिया, जबकि सम्मानित अतिथि  कुणाल नंदवानी ने निष्ठा आनंद के साथ एक आकर्षक फायरसाइड चैट के दौरान एआई और ऑटोमेशन की विकसित दुनिया में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ऐड मैड, मोजो, थिएट्रिकल एक्ट, रेडियो जॉकी, क्विज़, स्क्रिप्ट द पिक्चर और बैंग बैंग फोटो कैप्शन, डिजिटल आर्ट और पोस्टर मेकिंग सहित कई कार्यक्रमों में विजेता बनी। शूलिनी यूनिवर्सिटी ने डॉक्यूमेंट्री में पहला स्थान हासिल किया, जीएनडीयू ने एंकरिंग में और चितकारा यूनिवर्सिटी ने फोटोग्राफी और स्टैंड अप कॉमेडी में जीत हासिल की।

कार्यक्रम का समापन शूलिनी विश्वविद्यालय की ट्रस्टी और निदेशक श्रीमती निष्ठा शुक्ला आनंद के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ, जिन्होंने मार्वल मीडिया फेस्ट को शानदार सफलता दिलाने वाले सभी प्रतिभागियों, समन्वयकों और योगदानकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया और छात्रों को लाभ के लिए ऐसे व्यावहारिक ज्ञान कार्यक्रम आयोजित करने के लिए प्रोत्साहित किया। ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed