हिमाचल: पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप का शुभारम्भ

हिमाचल में साहसिक खेलों को बढ़ावा दे रही प्रदेश सरकार: आर.एस. बाली
हिमाचल: प्रदेश पर्यटन विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष आर.एस. बाली आज यहां वर्चुअल माध्यम से जिला कांगड़ा के बीड़-बिलिंग में आयोजित पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप के शुभारम्भ अवसर पर सम्मिलित हुए।

इस अवसर पर शिमला से प्रधान सचिव पर्यटन देवेश कुमार, निदेशक पर्यटन अमित कश्यप तथा निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। जबकि बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग शर्मा सहित अन्य गणमान्य बीड़-बिलिंग में उपस्थित थे।
मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल ने बीड़-बिलिंग में पैराग्लाइडर को हरी झंडी दिखाकर इस आयोजन का शुभारम्भ किया।
आर.एस. बाली ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांगड़ा को पर्यटन राजधानी बनाने का संकल्प लिया है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रदेश सरकार विभिन्न परियोजनाओं पर कार्य कर रही है। हिमाचल प्रदेश विश्व में पसंदीदा गंतव्य के रूप में प्रसिद्ध है। राज्य में अनेक मनोरम व लुभावने पर्यटक स्थल हैं। प्रदेश पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप की मेज़बानी कर रहा है जो हमारे लिए सौभाग्य की बात है। खेल प्रेमियों व प्रदेशवासियों में इस आयोजन को लेकर उत्साह देखने का मिल रहा है। 26 अक्तूबर से 2 नवम्बर तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में विभिन्न देशों के 186 प्रतिभागियों ने पंजीकरण करवाया है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार प्रदेश में साहसिक खेलों को बढ़ावा दे रही है। इसके लिए नए गंतव्य विकसित किए जा रहे हैं। हाल ही में शिमला ज़िला के जुन्गा में फ्लाइंग फेस्टिवल का आयोजन किया गया। इससे पहले अप्रैल माह में भी बीड़-बिलिंग में पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप आयोजित करवाया गया था। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी ऐसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं प्रदेश में आयोजित करवाई जाएंगी।
उन्होंने कहा कि पर्यटन क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास किया जा रहा है। निगम ने आपदा के दौरान भी अपनी प्रतिबद्धता को जिम्मेदारी से निभाया है और पर्यटकों को सुविधाएं व राहत सामग्री उपलब्ध करवाई गईं।
उन्होंने इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों, बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन, पर्यटन विभाग व निगम की पूरी टीम को बधाई दी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed