4 मई से  छोटे दुकानदार, रेहड़ी फडी लगाने वाले व्यक्ति, कामगार मजदूर का जीवन पटड़ी पर लाने की कवायद शुरू : डा. बिन्दल

क्रिकेट से हिमाचल को अंतरराष्ट्रीय पहचान : बिंदल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा पहुंचे गगल

शिमला : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि आज एक महत्वपूर्ण दिन है जब भारत और न्यूजीलैंड का मनोरंजक क्रिकेट मैच धर्मशाला में होने जा रहा है। धर्मशाला कि यह पवन धरा जहां एक बहुत विशाल और सुंदर क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया गया, जिसके निर्माण कार्य में भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर लंबे प्रयासो से जुड़े है। आज स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत बड़ा दर्जा मिला है। यह हमारे लिए गर्व की बात है। 

आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी धर्मशाला आ रहे हैं और इस महत्वपूर्ण क्रिकेट मैच को देखेंगे। आज धर्मशाला को अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान मिलेगी, पुरे विश्व में इस सुंदर स्टेडियम को देखा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निरंतर प्रयासों के कारण आज भारत में खेल जगत की दृष्टि से बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिला है, आज से पहले अगर अंतर्राष्ट्रीय खेलों में हमारा एक खिलाड़ी कांस्य पदक प्राप्त करता था, तो बहुत बड़ी बात मानी जाती थी। पर आज जिस प्रकार से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा है और उनको केंद्र सरकार द्वारा बहुत सारी सुविधाएं प्रदान की गई है, उसका नतीजा है कि आज हमारे खिलाड़ी जहां भी जाते है वहां स्वर्ण पदक की जीत की विजय लड़ी भारत के खिलाड़ियों की लग जाती है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण हाल ही में एशियन गेम्स में 100 से ज्यादा पदक भारत ने जीते है, जिसमें हिमाचल के खिलाड़ियों ने भी पदक जीते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा भारत नया भारत बनने जा रहा है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed