आर.एस. बाली ने अंतर महाविद्यालय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह में की शिरकत

महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपने देश व प्रदेश का नाम कर रही रोशन – आर.एस. बाली

खेल मैदान में मंच निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा

शिमला:: अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम रघुबीर सिंह बाली ने आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के खेल मैदान में तीन दिवसीय अंतर महाविद्यालय प्रथम महिला फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। 
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपने देश व प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं जो हम सभी के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। उन्होंने कहा कि खेलों से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है। उन्होंने अभिभावकों एवं शिक्षकों से छात्रों को खेल जगत से जोड़ने एवं शारीरिक विकास के प्रति प्रोत्साहित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हम सभी को खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करना अत्यंत आवश्यक है ताकि आगे जाकर वह प्रदेश एवं देश का नाम रोशन कर सकें।

महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपने देश व प्रदेश का नाम कर रही रोशन – आर.एस. बाली

आरएस बाली ने कहा कि शिक्षाविदों का छात्र के भविष्य निर्माण में अहम योगदान रहता है। जहां एक ओर शिक्षक एक छात्र को शिक्षा प्रदान कर उसका मानसिक विकास सुनिश्चित करते हैं, वहीं खेलों में उनको प्रोत्साहित कर शारीरिक विकास भी सुनिश्चित होता है।
उन्होंने टूर्नामेंट में उपस्थित सभी टीमों को आपस में खेल से संबंधित अपने अनुभव साझा करने का आग्रह किया ताकि वह अनुभव एक दूसरे के काम आ सकें।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए कृतसंकल्प है जिसके लिए समय-समय पर प्रदेश सरकार द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में आज प्रदेश सरकार विकास के पथ पर अग्रसर है। मुख्यमंत्री रात दिन लोगों की सेवा में तथा आने वाली पीढ़ियों के सुनहरे भविष्य लिए हमेशा सजग रहते है।

खेल मैदान में मंच निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा
आरएस बाली ने खेल मैदान में मंच निर्माण तथा अन्य व्यवस्थाओं के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य के लिए जल्द से जल्द एस्टीमेट तैयार करवाया जाए तथा पैसे को जल्द ही उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने उपस्थित ऊना, कुल्लू, कांगड़ा एवं हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की टीम के सदस्यों को स्पार्टन कंपनी के ट्रैक सूट प्रदान करने की घोषणा भी की।

प्रतियोगिता में प्रदेश के 16 महाविद्यालयों की टीम ने लिया भाग

प्रतियोगिता में प्रदेश के 16 महाविद्यालयों की टीम के लगभग 250 खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रथम अंतर महाविद्यालय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट में प्रथम स्थान राजकीय महाविद्यालय ऊना, द्वितीय स्थान राजकीय महाविद्यालय कुल्लू एवं तृतीय स्थान डीएवी महाविद्यालय कांगड़ा ने हासिल किया। इस अवसर पर आर एस बाली ने सभी विजेताओं एवं अन्य लोगों को सम्मानित किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed