कांग्रेस सरकार अपनी नाकामियों का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही -बिंदल

शिमला: भाजपा ने आज शिमला के चौड़ा मैदान में विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जिसमें भाजपा का शीश नेतृत्व उपस्थित रहा। धरने की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने करते हुए कहा हिमाचल प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने अभी 10 माह का समय पूरा हुआ है और 10 माह के भीतर ही जनता के बीच सरकार के प्रति इतना रोष है। यह रोष शिमला में आए हजारों कार्यकर्ताओं के चेहरों से साफ झलक रहा है और इससे पता चलता है कि कांग्रेस की सरकार अब जल्द ही सत्ता से दूर होने वाली है। कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले कहा था कि जैसे ही वह सत्ता में आएंगे तो प्रदेश की 22 लाख बहनों को हर महीने 1500 रुपए की राशि जारी की जाएगी। कांग्रेस सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह पर बरसते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि वह जब लाहौल स्पीति के स्पीति घाटी दौरे पर गए थे, तो उस दौरान उन्होंने स्पीति घाटी की हर महिला को 1500 रुपए देने की बात कही थी और उनके सभी विधायकों व मंत्रियों ने प्रदेश में यह शोर मचा दिया कि हमने अपनी गारंटी पूरी कर दी। लेकिन सच्चाई यह है कि प्रदेश के अन्य इलाकों में किसी भी महिला को यह राशि अभी तक नहीं मिल पाई है और कांग्रेस सरकार पर हर महिला का साढ़े 13 हजार रुपए का कर्ज भी चढ़ गया है। अब प्रदेश की महिलाएं भी कांग्रेस सरकार से मांग कर रहीं हैं कि साड्डा हक एथे रख यह गारंटी उनकी कब पूरी होगी।
वहीं डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि पहली ही कैबिनेट में प्रदेश में 1 लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी। लेकिन आज तक कई कैबिनेट की बैठकें हों गईं और युवा आज भी बेरोजगार सड़कों पर घूम रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस सरकार ने युवाओं के साथ ठगी की ओर रोजगार के नाम पर उनका शोषण भी किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में अब कानून व्यवस्था भी बुरी तरह से चरमरा गई है। बीते महीनों चंबा में एक दलित युवक की हत्या कर दी गई और उसके टुकड़े कर खड्ड में फेंक दिए गए। लेकिन कांग्रेस सरकार के मुखिया सुखविंदर सिंह आज तक उस पीड़ित परिवार से मिलने के लिए चंबा भी नहीं पहुंचे हैं। हिमाचल प्रदेश में आज ऐसा कोई भी जिला नहीं है। जहां पर महिलाओं के साथ अपराध के मामले ना बढ़े हो। इससे बड़ी शर्मनाक बात कांग्रेस सरकार के लिए और क्या हो सकती है कि वह प्रदेश में मातृ शक्ति को भी सुरक्षा प्रदान नहीं करवा पा रहे हैं।
डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने मणिपुर मामले में तो खूब शोर मचाया। लेकिन उनके अपने गृह जिला में ही एक महिला के बाल काटे गए और उसका मुंह काला कर उसे पूरे इलाके में घुमाया गया। इससे बड़ी शर्मनाक घटना और क्या हो सकती है। अब तो उनका गृह जिला हमीरपुर ही मणिपुर बन गया। ऐसे में सरकार के द्वारा क्या कार्रवाई की गई। ताकि प्रदेश में माताएं बहने सुरक्षित रह सके।
डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने डीजल के दाम 7 रुपए घटाए थे। लेकिन कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही डीजल के दाम बढ़ा दिए। आज प्रदेश के डिपो में गरीबों को राशन महंगा मिल रहा है और बिजली के दाम में भी अब बढ़ोतरी कर दी गई है। कांग्रेस सरकार अब हर चीज पर टैक्स लगा रही है और आने वाले समय में नारे लगाने पर भी कांग्रेस की सरकार टैक्स लगा सकती है। पीने के पानी पर भी सरकार टैक्स लगा सकती है।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जब प्राकृतिक आपदा आई तो उस दौरान भी सरकार से ज्यादा काम भाजपा के द्वारा किया गया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा कुल्लू, मंडी, शिमला का दौरा कर पीड़ितों का दुख दर्द बांटते रहे और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी तुरंत राहत राशि जारी कर विकास कार्य में अपना सबसे अहम योगदान दिया है। ऐसे में अब कांग्रेस सरकार अपनी नाकामियों का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही है। क्योंकि उनसे खुद धरातल पर कोई काम नहीं हो पा रहा है। कांग्रेस के नेता आए दिन यह बयान दे रहे हैं कि भाजपा कुछ नहीं कर रही है। जबकि उन्हें इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि प्रदेश में सरकार कांग्रेस पार्टी की है और आम जनता को राहत देने की दिशा में भी कांग्रेस सरकार को काम करना चाहिए। प्राकृतिक आपदा से पीड़ित लोगों को सरकार ना तो राहत दे पा रही है और ना ही उन्हें दोबारा घर बनाने के लिए जमीन उपलब्ध करवा पा रही है। डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि अगर कांग्रेस के नेताओं से सरकार नहीं संभालती है। तो वह उसे तुरंत छोड़ दें और भाजपा उन्हें प्रदेश में सरकार का सही संचालन करके बताएगी।

हिमाचल में कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की महिलाओं से किये गए वादे को नकारा

हिमाचल भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने प्रदेश सरकार के कार्यों की जमकर भर्त्सना की और प्रदेश की जनता के ऊपर थोपे जा रहे फैसलों पर बाज़ आने की सलाह दी उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश की महिलाओं को “नारी शक्ति वंदन” सम्मान देकर सँवारा है वहीं हिमाचल में कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की महिलाओं से किये गए वादे को नकारा है । उन्होंने कहा कि जनता से ठगी कर सरकार बनाना प्रदेश के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण क्षण था । प्रदेश प्रभारी ने कहा कि सत्ता की लोभी कांग्रेस ने हर बार जनता को लुभावने प्रलोभन देकर गुमराह किया है जिसके लिए प्रदेश की जनता कांग्रेस को कभी माफ नही करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से मिलने वाली योजनाओं और आर्थिक मदद की भी मौजूदा कांग्रेस सरकार कभी सराहना तक नहीं करती बल्कि अपनी डफली अपना ही राग अलापती है और सीधी साधी जनता को गुमराह करने का अपराध करती रही है। छः बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह ने 2012 में सत्ता हथियाने के लिए युवाओं को 1000 से से लेकर 1800 रुपये तक बेरोजगारी भत्ता देने का काम किया था और आज भी मौजूद कांग्रेस सरकार ने झूठी गारंटीयां देकर सता को हथियाया है । उन्होंने कहा की विकास नहीं छलावा है, कांग्रेस पार्टी बहकावा है। भाजपा ने जयराम ठाकुर के कार्यकाल में उद्भित काम किया और 1000 से ज्यादा सस्थान खोले जो इस सरकार ने बंद कर दिए। जनता मांगे हिसाब क्यों किया है विश्वासघात।

मॉनसून सत्र के आरम्भ होते ही घेराव, हल्ला बोल, आंदोलन, धरने प्रदर्शन का दौर विभिन राजनीतिक दल, कर्मचारी, विद्यार्थी व संगठन द्वारा लगातार जारी है जो सरकार की कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा करता है – सुरेश कश्यप

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा संस्थानों का क्या कसूर कांग्रेस पार्टी का दस्तूर, प्रदेश में आउटसोर्स, अनुबन्ध व कई विभागों में सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है। मॉनसून सत्र के आरम्भ होते ही घेराव, हल्ला बोल, आंदोलन, धरने प्रदर्शन का दौर विभिन राजनीतिक दल, कर्मचारी, विद्यार्थी व संगठन द्वारा लगातार जारी है जो सरकार की कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा करता है। युवाओं को रोजगार के नाम पर झूठे प्रलोभन देकर ठगा गया है । सत्ता में आते ही सरकार के मंसूबे हज़ारों संस्थानों पर ताले जड़ कर डी-नोटिफाई करना द्वेष की राजनीति को जन्म देती है।

कांग्रेस के जनविरोधी निर्णयों ने प्रदेश की जनता को मंहगाई के बोझ तले दबाया है जिसके लिए जनता में भारी आक्रोश – रश्मिघर सूद

भाजपा की प्रदेश रश्मिघर सूद ने कहा गारंटीयों के मायाजाल में हिमाचल की जनता को गुमराह कर सत्ता में आयी कांग्रेस सरकार से उपाध्यक्ष व महिला नेत्री रशिम धर सूद ने कहा कि बहुत हो चूका अब इंतजार अब बहाल करो हमारा अधिकार, उन्होंने सुक्खु सरकार को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस के जनविरोधी निर्णयों ने प्रदेश की जनता को मंहगाई के बोझ तले दबाया है जिसके लिए जनता में भारी आक्रोश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता छीनने के लिए महिलाओं से जो वायदे किये थे उस पर भी खरा नहीं उतर पाई है । दस गारण्टी में महिलाओं को पन्द्रह सौ रुपये प्रतिमाह देने का वादा आज नौ महीने बाद भी सरकार की झूठी चुनावी पोटली में बंद की बन्द पड़ी है। प्रदेश की महिलाओं के साथ किये गए धोखे का एकमुश्त हिसाब लिया जाएगा जिससे सुख की सरकार दुःख में परिवर्तित हो जाएगी आज प्रदेश की नारी शक्ति सजग और अपने अधिकारों के प्रति भी जागरूक है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विरोध की आवाज़ इतनी बुलंद हैं कि शिमला के विधानसभा से उठ कर यह कांग्रेस के बहरे आलाकमान सोनिया, प्रियंका तक पहुंचेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed