4 मई से  छोटे दुकानदार, रेहड़ी फडी लगाने वाले व्यक्ति, कामगार मजदूर का जीवन पटड़ी पर लाने की कवायद शुरू : डा. बिन्दल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने जारी किया पार्टी के आगामी कार्यक्रमों का शेड्यूल

• 14 अगस्त को विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस, 9 अगस्त से 15 अगस्त को “मेरी माटी मेरा देश” “मिट्टी को नमन वीरों को वंदन”, 16 अगस्त को श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि, 30 अगस्त को रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन
• 12 और 13 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के जिला प्ररिषद के सदस्यों का एक प्रशिक्षण वर्ग पालमपुर में
• डॉ राजीव सैजल, त्रिलोक कपूर, विपिन परमार, विशाल चौहान, पायल वैद्या, नरेंद्र अत्री, रश्मिधर सूद, वंदना योगी, डॉ सीमा ठाकुर संयोजक और सह संजोयक नियुक्त

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार आगामी दिनों में पार्टी के कुछ संगठनात्मक कार्य होने जा रहे है। भाजपा 14 अगस्त को विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ राजीव सैजल, पूर्व मंत्री एवं प्रदेश उपाध्यक्ष और सह संयोजक विशाल चौहान, प्रदेश सचिव नियुक्त किए गए है
कार्यक्रम में भाजपा प्रतिवर्ष 14 अगस्त को विभाजन की विभिषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाती आई है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी पूरे देशभर में विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस मण्डल स्तर पर मनाने का निर्णय लिया गया है। इस अवसर पर मंडल में भाजपा प्रभात फेरियां, मौन जुलूस व कैण्डल मार्च निकाले जाएं। हाथों में पट्टिकाएं लेकर देश के विभाजन के समय करोड़ों लोगों का विस्थापन हुआ, हजारों लोगों का कत्लेआम हुआ और भारत माता के टुकड़े हुए। यह विषय जनता तक पहुंचाने का कार्य पार्टी करने जा रही है।
बिंदल ने कहा की देश का विभाजन स्वीकार करना बहुत बड़ी भूल थी।

उन्होंने बताया की 9 अगस्त से 15 अगस्त, 2023 को “मेरी माटी मेरा देश” “मिट्टी को नमन वीरों को वंदन” कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा इस कार्यक्रम की संयोजका पायल वैद्य, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सह-संयोजक नरेन्द्र अत्री, प्रदेश सचिव होंगे।

मन की बात कार्यक्रम में श्रद्धेय नरेन्द्र मोदी ने “मेरी माटी मेरा देश”, “मिट्टी को नमन, वीरों को वंदन” इस विषय को लिया। सरकारी स्तर पर यह कार्यक्रम देशभर में आयोजित होगा और भाजपा इस कार्यक्रम को अपनाते हुए इसे पूर्ण करने के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

9 अगस्त से 15 अगस्त, 2023 तक पंचायत स्तर पर नगर पालिका स्तर पर मिट्टी का वंदन, शपथ और सैल्फी अपलोड करेगे, जिससे स्वतः प्रमाण पत्र जनरेट होगा। भाजपा गांव गांव , खंड खंड से कलश में कलश में मिट्टी एकत्र करेगी। सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ता सभी स्थानों पर शामिल होंगे।
कलश में डाली गई मिट्टी गांव से शहरों से, खण्डों में एकत्र होगी और 7500 प्रतिभागी 16 अगस्त से दिल्ली के लिए अपने-अपने स्थानों से प्रस्थान करेंगे। यह सभी कलश प्रतिनिधियों के साथ 27 अगस्त 2023 को दिल्ली पहुंचेगे। 29 अगस्त, 2023 को 7500 कलश ले जाने वाले प्रतिनिधियों को प्रधानमंत्री  शपथ दिलाएंगे और इस मिट्टी से “अमृतवन” बनाया जाएगा। इस कार्य में एन०एस०एस० नेहरू युवा केन्द्र, खेल विभाग, स्वयं सहायता समूह ये लोग काम करेंगे और पार्टी इसमें पूरे मनोयोग से काम करेगी।
शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों की नेम प्लेट हर गांव में स्थापित की जाएगी। जीवित स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा। गांव-शहर के किसी स्थान पर सामूहिक रूप से तिरंगा फहरा जाएगा व हर घर में भी तिरंगा फहराना है।

16 अगस्त को श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, कार्यक्रम के संयोजक पायल वैद्य, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सह-संयोजक श्री नरेन्द्र अत्री, प्रदेश सचिव होंगे देश के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी की पुण्यतिथि को भारतीय जनता पार्टी हर वर्ष मण्डल स्तर पर मनाती आई है। प्रदेश नेतृत्व द्वारा इस वर्ष भी इस कार्यक्रम को मण्डल स्तर पर मनाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए हर मण्डल पर पुष्पांजलि के कार्यक्रम किए जाएंगे। जिन जिलों में पार्टी के अपने कार्यालय हैं वहां पर बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा। मण्डल स्तर पर अटल जी की कविताओं और उनके जीवन दर्शन पर संगोष्ठि आयोजित की जाए।

30 अगस्त को रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा इस कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्षा रश्मिघर सूद के मार्गदर्शन में संयोजक के रूप वंदना योगी, प्रदेश अध्यक्षा, महिला मोर्चा एवं सह-संयोजक डॉ० सीमा ठाकुर, पूर्व प्रदेश सचिव कार्य का संचालन करेगी। भाई-बहन के पावन रिश्ते का त्योहार रक्षाबंधन 30 अगस्त को आ रहा है। इस पावन अवसर पर भारतीय भाजपा महिला मोर्चा जिला व मण्डल स्तर पर कार्यक्रम की योजना करें। इस तत्वाधान में मण्डल स्तर पर महिला मोर्चा की कार्यकर्ता बहनें फौजी भाईयों, पुलिस के जवानों, होमगार्ड के जवानो चिकित्सकों, सेवा बस्तियों व अनुसूचित जाति वर्ग के भाईयों को रक्षासूत्र बांधकर उन्हें इस पावन पर्व की शुभकामनाएं देगी। सभी सांसद, विधायक, पदाधिकारी, प्रत्याशी 2022 तथा चुने हुए जनप्रतिनिधि उक्त कार्यक्रमो में उपस्थित रहेंगे।

12 और 13 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के जिला प्ररिषद के सदस्यों का एक प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन पालमपुर में किया जा रहा है, इस कार्यक्रम के संयोजक प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार होंगे।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल , प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धर्थन उपस्थित रहेंगे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed