हिमाचल: कर्फ्यू पास लेकर एक से दूसरे जिले में चलेंगी टैक्सियां, लेकिन सरकारी-निजी बसें नहीं चलेंगी अभी

शिमला टैक्सी यूनियन विवादः आज शिमला की टैक्सी यूनियनें रहेंगी हड़ताल पर

शिमला: शिमला टैक्सी ऑपरेटर यूनियन और सिरमौर की चूड़ेश्वर यूनियन में चल रहे विवाद का हल नहीं हो पाया। सिरमौर टैक्सी यूनियन के खिलाफ प्रशासन और पुलिस के कार्रवाई नहीं करने से नाराज शिमला की टैक्सी यूनियनें आज हड़ताल पर रहेंगी। हड़ताल के चलते सुबह 10 बजे के बाद कोई भी टैक्सी नहीं चलेगी। 

शिमला टैक्सी यूनियन के सदस्य नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि बुधवार को बैठक की, जिसमें वीरवार को हड़ताल का निर्णय लिया है। बैठक में निर्णय लिया गया कि वीरवार को शिमला स्थित डीसी ऑफिस के बाहर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन सुबह 10 बजे से शुरू होगा। इसमें जिला भर सहित प्रदेश की टैक्सी यूनियनें भाग लेंगी। आंदोलन में पंचायत प्रतिनिधि, महिला और युवा मंडल भी शामिल होंगे।

उन्होंने आरोप लगाया है कि मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय के बाहर सिरमौर के लोगों ने अराजकता का माहौल बनाने और क्षेत्रवाद के नाम पर लोगों को लड़ाने की कोशिश की, जबकि यह व्यावसायिक लड़ाई है। शिमला के टैक्सी ऑप्रेटर्ज ने कहा कि शिमला में पूरे प्रदेश के लोग काम करते हैं, लेकिन पर्यटन व्यवसाय को सबसे अधिक बदनाम सिरमौर के लोग कर रहे हैं जो ट्रेवल गाइड बनकर पर्यटकों से मनमाना किराया वसूलते हैं, जिससे प्रदेश की छवि खराब हो रही है। इन चंद लोगों की वजह से सिरमौर की छवि भी खराब हो रही है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed