सोलन: ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आयोजित होगा गणतन्त्र दिवस समारोह

कोविड-19 के दृष्टिगत समारोह को प्रदेश सरकार द्वारा इस सम्बन्ध में जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप किया जाएगा आयोजित 

जिला स्तरीय गणतन्त्र दिवस के आयोजन को लेकर बैठक आयोजित

सोलन: कार्यकारी अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अजय कुमार यादव ने कहा कि हर वर्ष की भान्ति इस वर्ष भी ज़िला स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह आगामी 26 जनवरी को सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आयोजित किया जाएगा। अजय कुमार यादव आज यहां इस सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

कार्यकारी अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि मुख्यातिथि सर्वप्रथम प्रातः 10.40 बजे कारगिल शहीद स्मारक पर कृतज्ञ प्रदेशवासियों एवं ज़िलावासियों की ओर से शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

मुख्यातिथि प्रातः 11.00 बजे ठोडो मैदान में ध्वजारोहण कर पुलिस तथा होमगार्ड्स की टुकड़ियों द्वारा प्रस्तुत मार्चपास्ट की सलामी लेंगे।

अजय कुमार यादव ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत समारोह को प्रदेश सरकार द्वारा इस सम्बन्ध में जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार एवं मानक परिचालन प्रक्रिया का पूर्ण पालन सुनिश्चित बनाया जाएगा।

उन्होंने नगर निगम सोलन के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि वे शहीद स्मारक तथा समारोह स्थल की उचित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने अन्य सम्बद्ध विभागों को भी सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कार्यकारी अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टित गणतन्त्र दिवस समारोह का सोशल मीडिया तथा अन्य न्यूज़ चैनलों के माध्यम से लाईव प्रसारण की व्यवस्था की जाए ताकि लोग अपने घरों पर ही इस कार्यक्रम को देख सकें।

सहायक आयुक्त भानु गुप्ता ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वर्मा, आदेशक गृह रक्षा डाॅ. शिव कुमार शर्मा सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  +  32  =  39