मण्डी: पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में देवता कारदार संघ की बैठक, नहीं हो आस्था के नाम पर कोई भी गैर-कानूनी काम

मण्डी: आज पुलिस लाईन मण्डी के कामाक्षा हाल में गुरदेव शर्मा भा.पु.से, पुलिस अधीक्षक मण्डी की अध्यक्षता में देवता कारदार संघ के साथ बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें पुनीत रघु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मण्डी, श्री मानव वर्मा सहायक पुलिस अधीक्षक मण्डी के अलावा शिवपाल शर्मा प्रधान, सर्व देवता कमेटी जिला मण्डी एवं देव समाज से सम्बन्धित लगभग 36 सदस्य/पदाधिकारी उपस्थित थे।

  • बैठक के दौरान विभिन्न मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा तथा निर्देश भी दिये गये

सरकाघाट की दुखद घटना पर चर्चा करते हुए अधोहस्ताक्षरी द्वारा सर्व देवता कमेटी के सदस्यों को अवगत करवाया गया कि आस्था के नाम पर कोई भी गैर-कानूनी कार्य न किया जाए। सर्व देवता कमेटी के पदाधिकारियों से आग्रह किया गया कि वे भी देव समाज के गुर/कारदारों को निर्देशित करें कि वे कोई भी गैर-कानूनी आदेश पारित न करें। यदि किसी संस्था द्वारा कोई गैर-कानूनी आदेश पारित किया जाता है तो इसकी सूचना तुरन्त प्रशासन को देना सुनिश्चित करें एवं गैर कानूनी आदेशों पर अंकुश लगाएं।

मन्दिरों में हो रही चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए समय-2 पर पुलिस द्वारा जारी की गई standard operating procedure (SOP) का पालन करें, जैसे कि मन्दिरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए CCTV कैमरे लगवायें, रात के समय मन्दिर में नगदी एवं सोना/चाँदी न रखा जाए, मन्दिर कमेटियाँ अपने स्तर पर सुरक्षा के लिए चौकीदार नियुक्त करें।

देव समाज मन्दिर में आने वाले युवाओं को नशे से दुर रहने एवं इसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए जागरुक/ प्रेरित करें। जो युवा नशे के आदि हो चुके हों उन्हे नशा निवारण केन्द्रों में भेजने बारे आमजन को सुझाव दें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *