हिमाचल: आर्मी भर्ती का लिखित परीक्षा परिणाम घोषित, 936 युवा पहनेंगे सेना की वर्दी

मंडी: 1 से 6 नवंबर के बीच मंडी के पड्डल मैदान में खुली सेना भर्ती

मंडी : मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका है। सेना में विभिन्न पदों के लिए 1 से 6 नवंबर के बीच मंडी के पड्डल मैदान में खुली भर्ती होगी। भर्ती में केवल ऑनलाइन पंजीकरण करवाने वाले युवा ही भाग ले सकते हैं।

पंजीकरण सेना की वेबसाइट  www.joinindianarmy.nic.in  पर 17 अक्तूबर तक किया जा सकता है। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने भर्ती की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को विभिन्न विभागों और सेना भर्ती कार्यालय मंडी के अधिकारियों के साथ बैठक की। उपायुक्त ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने अभी तक भर्ती में भाग लेने के लिए पंजीकरण नहीं करवाया है वे 17 अक्तूबर तक ऑनलाइन पंजीकरण करवा लें। बैठक में सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निर्देशक कर्नल एम. राजाराजन मौजूद रहे।

कर्नल एम. राजाराजन ने बताया कि सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी), सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर, तकनीकी और सिपाही फार्मा पद के भर्ती होगी। सिपाही फार्मा के पद की भर्ती में कुल्लू, मंडी और लाहौल-स्पीति के युवाओं के अलावा जोनल भर्ती कार्यालय अंबाला में आने वाले हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के सभी जिलों के युवा भी भाग ले सकते हैं। जिन युवाओं ने ऑनलाइन फार्म भरा है वे भी एक बार पुन: वेबसाइट पर स्टेटस देख लें। अभ्यर्थी ई-मेल आईडी से 20 अक्तूबर से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को 1 से 6 नवंबर के बीच जिला और तहसीलवार भर्ती के लिए बुलाया जाएगा। भर्ती के दौरान अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता जांच होगी। मेडिकल जांच और प्रमाण पत्रों की जांच की जाएगी। ग्राउंड पास करने वाले चयनित अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 19 जनवरी, 2020 को होगी। अधिक जानकारी के लिए सेना भर्ती कार्यालय मंडी के दूरभाष नंबर 01905-222287 पर संपर्क किया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *