शिमला: तीन दिवसीय राज्य स्तरीय अंडर-13 बैंडमिंटन प्रतियोगिता शुरू

शिमला: तीन दिवसीय राज्य स्तरीय अंडर-13 बैंडमिंटन प्रतियोगिता शुरू

  • तीन दिवसीय प्रतियोगिता में प्रदेश के 10 जिलों से आए 120 बच्चे लेंगे हिस्सा

अंबिका/शिमला: युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा प्रदान कर राष्ट्र निर्माण में उनकी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। यह विचार आज मुख्य सचेतक तथा संयोजक जनमंच नरेन्द्र बरागटा ने 33वीं तीन दिवसीय राज्य स्तरीय अंडर-13 लड़के व लड़कियों की बैंडमिंटन प्रतियोगिता के अवसर पर इंदिरा गांधी खेल परिसर में प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के उपरांत अपने संबोधन में व्यक्त किए।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा शिमला के सरस्वती नगर (हाटकोटी) में 13.50 करोड़ रुपये की लागत से सिंथैटिक ट्रैक का शिलान्यास प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा किया गया, जिसका निर्माण लगभग एक वर्ष में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सिंथैटिक ट्रैक में प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए हर प्रकार की खेलकूद सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।

तीन दिवसीय प्रतियोगिता में प्रदेश के 10 जिलों से आए 120 बच्चे लेंगे

तीन दिवसीय प्रतियोगिता में प्रदेश के 10 जिलों से आए 120 बच्चे लेंगे

इस अवसर पर नरेन्द्र बरागटा ने युवाओं में बढ़ रहे नशे के प्रचलन को रोकने के लिए जिला बैंडमिंटन समिति द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिता बच्चों को नशे से दूर रहने का एक अच्छा प्रयास है व इससे बच्चों का शारीरिक, बौद्धिक व मानसिक विकास हो रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री खेलकूद के क्षेत्र में काफी रूचि रखते हैं। प्रदेश सरकार खेलकूद के क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा समाज के अच्छे नागरिक बने व खेलकूद के माध्यम से आगे बढ़ें। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 10 जिलों से आए 120 बच्चे तीन दिवसीय प्रतियोगिता में भाग ले रहे है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *