शिमला: भाजपा चलाएगी कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर जनजागरण अभियान

शिमला: भाजपा चलाएगी कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर जनजागरण अभियान

शिमला: भाजपा जिला शिमला की एक कार्यशाला प्रदेश मुख्यालय दीपकमल चक्कर शिमला में आयोजित की गई। कार्यशाला की अध्यक्षता ज़िला अध्यक्ष संजय सूद ने की। चुनाव प्रभारी सूरज नेगी ने कहा की इस कार्यशाला में अनेकों विषय पर चर्चा की गई जिसमें पार्टी के आने वाले चुनावों को लेकर कार्यकर्ता को अवगत करवाया गया उन्होंने कहां की कश्मीर से धारा 370 और 35A को लेकर पूरे प्रदेश भर में मंडल स्तर पर सन गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा और भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रूप में 14 सितंबर से लेकर 20 सितंबर तक मनाएगा ।

मुख्य वक्ता प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा की भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है और कार्यकर्ता जनता के सम्मुख बीजेपी के कार्यों को ले जाने का सबसे बड़ा माध्यम है उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं पर आधारित संगठन है एक छोटा सा कार्यकर्ता भी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है और प्रदेश का मुख्यमंत्री भी बन सकता है, इन कार्यकर्ताओं ने बूथ स्तर से लेकर अनेक मोर्चों में कार्य किया है और आज इस पद पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी में आज भी यह संभव नहीं है और आज भी कांग्रेसमें परिवारवाद हावी है कांग्रेस पार्टी अपने इतने बुरे समय से गुजर रही है पर आज भी वह गांधी परिवार से बाहर नहीं आ पा रही है । उन्होंने कहा की भारतीय जनता पार्टी के चुनाव हर 3 साल बाद आते हैं और उसे एक पर्व की तरह मनाया जाता है सरकार हो ना हो पर संगठन हमेशा रहेगा इस परिभाषा में भाजपा विश्वास रखती है ।

उन्होंने कहा कि इस बार का सदस्यता अभियान व्यापक था और सर्व स्पर्शी था , जिसके कारण भारतीय जनता पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनकर खड़ा हुआ है । उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनेकों बड़े कार्यो को हासिल कर देश को विश्व गुरु बनाया है जैसे कि योग दिवस स्वच्छता दिवस और अब फिट इंडिया जैसे कार्यक्रमों को पूरे विश्व में एक स्थान प्राप्त करवाया है ।

प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा इस कार्यक्रम को मंडल स्तर तक पहुंचाया जाएगा उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने प्लास्टिक फ्री नेशन बनाने का आह्वान किया है जिसके प्रति भारतीय जनता पार्टी स्कूल और कॉलेजों में जागरूकता अभियान भी चलाएगी और प्लास्टिक इकट्ठा कर रीसायकल करने वाले व्यक्ति तक भी पहुंचाने का प्रयास करेगी उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी जल संरक्षण के प्रति भी अनेकों जागरूकता अभियानों का आयोजन करेगी पानी का दुरुपयोग ना हो इसके लिए भी जनता को जागरूक करेगी । ज़िला शिमला के चिनाव प्रभारी सूरत नेगी, प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, भाजपा उपाध्यक्ष गणेश दत्त, रूपा शर्मा , कोषाध्यक्ष कपिल सूद, खादी बोर्ड के चेयरमैन पुरषोत्तम गुलेरिया, बिहारी लाल शर्मा, पूर्व राज्य सभा सांसद बिमल कश्यप सूद, नगर निगम महापौर कुसुम सदरेट, उपमहापौर राकेश शर्मा और विजय ज्योति सेन विशेष रूप में उपस्थित रहे।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *